बीच सड़क पर पेट्रोल से भरे टैंकर में लगी आग_हड़कंप मच गया

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के प्रेमनगर में सड़क पर पेट्रोल से भरे टैंकर में आग लग गई, गनीमत रही फायर ब्रिगेड की मुस्तैदी के चलते आग पर काबू कर लिया गया और बड़ा हादसा टल गया। जानकारी के अनुसार प्रेमनगर में उत्तरांचल यूनिवर्सिटी गेट के नजदीक 14000 लीटर से भरे पेट्रोल के टैंकर को अचानक आग लग गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। पुलिस व फायर ब्रिगेड की मुस्तेदी से यह हादसा टल गया है।

देहरादून थाना प्रेमनगर नंदाचौकी उत्तरांचल यूनिवर्सिटी के पास बीच रोड़ में तेल से भरे टैंकर में आग लगने से अफरा तफरी के हालात हो गए। इस दौरान सड़क के दोनों तरफ आवाजाही ठप हो गयी।

यह भी पढ़ें -  अज्ञात वाहन ने मारी पिकअप को जोरदार टक्कर, हादसे में ड्राइवर की मौत


कुछ देर बाद वहां पर फायर स्टेशन देहरादून और ओएनजीसी फायर फाइटिंग टीम भी पहुंच गई। दोनों टीमों की दो गाड़ियों ने केबिन में लगी आग को बुझाया। घटना के वक्त वहां पर वाहनों की भीड़ लग गई। लोगों में हड़कंप मच गया।

थानाध्यक्ष प्रेमनगर गिरीश नेगी ने बताया कि घटना शुक्रवार शाम पांच बजे की है। पेट्रोल से भरा टैंकर रुड़की लंढोरा से सभावाला सहसपुर की तरफ जा रहा था। चालक आरिफ ने बताया कि बैटरी में शार्ट सर्किट के कारण केबिन में आग लगी। उन्होंने खुद बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग बढ़ती जा रही थी। ऐसे में उन्होंने प्रेमनगर थाना पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचित किया।

यह भी पढ़ें -  18 नेता नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

सूचना पर पुलिस व फ़ायर ब्रिगेड की टीम ने मुस्तेदी से तत्काल आग पर काबू पा लिया। यदि आग टैंकर तक पहुंचती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां जाम खुलवाया। टैंकर में 14 हजार लीटर पेट्रोल भरा था जो कि झाझरा स्थित पेट्रोल पंप पर ले जाया जा रहा था। आग अगर टैंकर तक पहुंच जाती तो वहां पर बड़ा हादसा हो जाता। आग लगने का कारण बैटरी के तारों में स्पार्किंग होना बताया जा रहा है। टैंकर को सड़क किनारे खड़ा किया गया है। फायर ब्रिगेड के एक्सपर्ट अग्निकांड के कारणों की जांच कर रहे हैं

Advertisement