लाल कुआं विधायक डॉक्टर मोहन बिष्ट ने जिलाधिकारी वंदना सिंह से मुलाकात कर आपदा को देखते हुए अति संवेदनशील क्षेत्रों से कराया अवगत

खबर शेयर करें -

जिलाधिकारी वंदना सिंह से लालकुआ विधायक डॉ मोहन बिष्ट ने मुलाकात कर आपदा और क्षेत्रीय समस्याओं को रखा। जिलाधिकारी ने बताया कि सिंचाई, लोनिवि और अन्य विभागों को इस साल की आपदा को देखते हुए अतिआवश्यक संवेदनशील क्षेत्रों का आकलन तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं जिनकी टीएसी कराकर कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने विधानसभा लालकुआं की क्षेत्रीय समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बताया कि आगामी मानसून सीजन में आपदा के दृष्टिगत सभी एसडीएम को क्षेत्र में अधिक सक्रियता बनाए रखने के साथ ही बिजली, पानी, सड़क आदि विभागों की लगातार मॉनिटरिंग के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें -  पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी प्रथम का सैद्धान्तिक और व्यवहारिक प्रशिक्षण के दूसरे दिन ई0वी0एम तथा विभिन्न प्रपत्रों, और सामग्री जो निर्वाचन के दौरान प्रयोग में लाई जाएगी की जानकारी प्रदान की गई

विधायक लालकुआ ने बताया कि क्षेत्र में आवारा गौवंशो द्वारा जान-माल व किसानों की फसलों को आये दिन नुकसान पहुँचाया जा रहा है जिस संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि पशुपालन और वन विभाग द्वारा पशुओं को टैगिंग की गई थी जिसकी सहायता से उनके मालिकों को चिन्हित कर कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए उन्होंने नगर निगम, पशुपालन और एसडीएम को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश भी दिए है।

यह भी पढ़ें -  सड़क हादसे में एक कार गहरी खाई में गिर गई, एक व्यक्ति की दुखद मौत-

विधायक ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के 25 एकड़ राजीवनगर बंगाली कालौनी में बरसात के समय वन निगम डिपो न० 3 के पानी का निकास कही न होने के कारण पानी आवासीय कालोनियों में लोगों के घरों में घुसने से लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि इस बारे में वन निगम को कार्यवाही हेतु निर्देशित कर दिया गया है।
माननीय विधायक ने अपने क्षेत्र की समस्याओं को जिलाधिकारी के समक्ष रखा जिस पर डीएम ने विभिन्न विभागों से दूरभाष पर वार्ता कर कार्यवाही हेतु निर्देश दिए।

Advertisement