Lok Sabha Election : मैदान में उतरे निर्दलीय विधायक उमेश कुमार, हरिद्वार सीट से किया नामांकन

खबर शेयर करें -



उत्तराखंड में चुनाव का बिगुल बज चुका है। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल सक्रिय हो गए हैं। इसी क्रम में गुरुवार को खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने हरिद्वार सीट से नामांकन किया। इस दौरान भारी संख्या में उनके समर्थक भी मौजूद रहे।


बता दें भाजपा से इस सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मैदान में हैं। वहीं कांग्रेस ने अभी इस सीट पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। लेकिन सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नाम पर सहमति बन गई है। ऐसे में अब हरिद्वार सीट पर चुनाव और दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें -  भाजपा नेता के घर पंहुच वैक्सीन लगाने का वीडियो वायरल होने के मामले में कांग्रेस ने सीएमओ का पुतला फूंका

किसानों की हो रही दुर्गती : उमेश कुमार
नामांकन करने के बाद उमेश कुमार ने कहा कि यह हरिद्वार के मान सम्मान की लड़ाई है। यहां के बेरोजगारों को सुरक्षित करने की लड़ाई है। हरिद्वार के हर ब्लॉक और मुख्यालयों में भ्रष्टाचार चरम पर है। हर विभाग में घूसखोरी हो रही है। किसानों की दुर्गती हो रही है। उमेश कुमार ने कहा कि सबसे पहले उन प्रवासी पक्षियों को खदेड़ना है जो यहां आते हैं, दाना चुगते हैं और फिर वापस दिल्ली चले जाते हैं और पांच साल यहां दिखते नहीं है।

यह भी पढ़ें -  पूरन चन्द्र हत्याकांड के आरोपियों को आजीवन कारावास व 5-5 हजार रुपये अर्थदण्ड की सजा

भाजपा और कांग्रेस नेताओं को बताया प्रवासी
उमेश कुमार ने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत, रमेश पोखरियाल निशंक और हरीश रावत तीनों नेता ही प्रवासी हैं। भाजपा को आज हरिद्वार सीट पर अपना प्रत्याशी बदलना पड़ा, इससे साफ है कुछ तो ठीक नहीं है। ये सरकार केवल हमे अपना गुलाम बनाना चाहती है

Advertisement