Mahashivratri 2024 : हरिद्वार पहुंच रही कांवड़ियों की भारी भीड़, अलर्ट मोड पर आया प्रशासन

खबर शेयर करें -



धर्मनगरी हरिद्वार में चल रही शारदीय कांवड़ यात्रा अंतिम चरण में है। कल महाशिवरात्रि पर्व है। जिस कारण हरिद्वार में भारी संख्या में कावड़िये गंगा जल भरने के लिए पहुंच रहे हैं। जिसे देखते हुए हरिद्वार पुलिस प्रशासन भी सतर्क नजर आ रहा है।


हरिद्वार में चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक प्लान भी लागू किया गया है। जिसे हरिद्वार आने वाले कावड़ियों और स्थानीय निवासियों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

यह भी पढ़ें -  जिम जा रही महिला हुई तेज रफ्तार कार का शिकार, अस्पताल जाते समय तोड़ा दम

हरिद्वार पहुंच रही कांवड़ियों की भारी भीड़
एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार का कहना है की कल महाशिवरात्रि पर शिव मंदिरों में जलाभिषेक किया जाएगा। इस कारण दो दिन भारी संख्या में कावड़िये हरिद्वार आ रहे हैं। इसको देखते हुए हमारे द्वारा रूट डायवर्जन भी किया गया है।


एसपी सिटी ने बताया काफी संख्या में कावड़िया राजाजी नेशनल पार्क से गुजरते हैं। इसको देखते हुए लाइट की व्यवस्था भी की गई है। जितने भी कावड़िया हरिद्वार आ रहे हैं उनको हर की पौड़ी के पास बनी पार्किंग में भेजा जा रहा है। जिससे कांवड़ियों को परेशानी न हो। इसके साथ ही मेला क्षेत्र में हमारे द्वारा पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है

Advertisement