गौशाला में लगी भीषण आग, एक दूधारू गाय की जलकर मौत, 3 घायल

खबर शेयर करें -

लालकुआं .। लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत बिन्दुखत्ता स्थित टूटीपुलिया के समीप गांधीनगर में बीती देर रात को गौशाला में भीषण आग लगने के कारण एक दूधारू गाय की जलकर मौत हो गई जबकि तीन गाय आग में झुलस कर गम्भीर रूप से घायल हो गई है।जिनका पशु चिकित्सकों द्वारा उपचार जारी है तीनों घायल गायों की हालत गम्भीर बताई जा रही है वही पीड़ित परिवार ने शासन प्रशासन से जल्द से जल्द उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है।इधर सूचना पाकर मौके पर पहुँची राजस्व विभाग की टीम ने घटना स्थल का दौरा कर अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। जिसे उच्च अधिकारियों को भेजा जायेगा।इस घटना में पीड़ित मदन सिंह कार्की का लगभग 2 से 3 लाख रूपये के नुकसान के होने का अनुमान बताया जा रहा है।

बताते चले कि लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत बिन्दुखत्ता स्थित टूटीपुलिया के समीप गांधीनगर निवासी मदन सिंह कार्की पुत्र स्व.राम सिंह कार्की की गौशाला में शनिवार रात्रि लगभग 11 बजे अचानक भीषण आग लग गई जिसमें वहां बंधी एक दूधारू गाय जलकर मर गई जबकि तीन दूधारू गाय बुरी तरह से झुलस गई है। आग की लपेटे देख आसपास के लोग मौके पर पहुँचे जिनके अथक प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। इसे पहले फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई जब तक वह मौके पर पहुंचती तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था।अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल सका है मगर अनुमान लगाया जा रहा है कि आग आसपास कहीं से उड़कर आई चिंगारी से लगी है। इधर पीड़ित मदन कार्की ने शासन प्रशासन से जल्द से जल्द उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। इस घटना में गौशाला में उनके बर्तन रहने और खाने की सामग्री के आलावा कई कुंटल भूसा भी रखा हुआ था जो आग में जलकर नष्ट हो गया है। वही पीड़ित परिवार का कहना है कि गायों का दूध बेचकर वह अपनी आजीविका चलाते थे लेकिन अब उनके पास आजीविका चलाने का साधन भी नही रह गया है। उन्होंने शासन प्रशासन से उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। इधर स्थानीय लोगों ने भी तहसील प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें -  मायावती ने घोषित किया अपना उत्तराधिकारी, आकाश आनंद को सौंपी विरासत

इधर राजस्व विभाग के कानूनगो राजेन्द्र अधिकारी व पटवारी नारायण यादव ने मौके पर पहुचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया तथा हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर अपने अधिकारियों को भेज दी है।

इस मौके पर कानूनगो राजेन्द्र अधिकारी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी टूटी पुलिया स्थित गांधीनगर में आग लगी है जिसके बाद वहां मौके पर पहुंचे हैं तथा उन्होंने घटना का निरीक्षण कर हुए नुकसान का आकलन किया है जिसकी रिपोर्ट तैयार कर ली गई है जिसके बाद उक्त रिपोर्ट को अपने उच्च अधिकारी को भेजी जायेगी।उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण का पता नही लग पाया है। फिलहाल इस घटना में मदन सिंह कार्की का लगभग 2 से 3 लाख रूपये के नुकसान के होने का अनुमान है

Advertisement