नैनीताल: सीएम धामी ने नैनीताल विधानसभा क्षेत्र को दी दो बड़ी सौगात, कैंची धाम अब जाना होगा आसान, 12.14 करोड़ में बनेगा बाईपास

खबर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल विधानसभा क्षेत्र को दो बड़ी सौगात दी है। उनकी पहल पर भवाली सेनेटोरियम से नैनी बैंड तक भवाली बाईपास-भाग दो के डामरीकरण व सुधारीकरण के लिए 11.62 करोड़ और श्री कैंची धाम बाईपास भवाली सेनेटोरियम-सिरोड़ी मोटर मार्ग एक से आठ किलोमीटर तक चौड़ीकरण-डामरीकरण व सुधारीकरण के लिए 12.14 करोड़ से अधिक की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान करने के साथ ही टोकन मनी भी जारी कर दी गई।

नए साल से कैंची धाम जाने वाले भक्तों सहित भवाली की बड़ी आबादी को सौगात मिली है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल आगमन पर इन दोनों सड़कों के सुधारीकरण की घोषणा की थी। जिलाधिकारी वंदना ने बुधवार को बताया कि शासन के संयुक्त सचिव श्याम सिंह की ओर से प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग को शासकीय पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें -  APCR ने हल्द्वानी हिंसा पर जारी की रिपोर्ट, नगर आयुक्त की भूमिका पर उठाए सवाल

शासन ने दी 11.62 करोड़ की मंजूरी

शासनादेश के अनुसार मुख्य अभियंता लोनिवि हल्द्वानी ने 13.10 करोड़ का आगणन तैयार कर शासन को भेजा था। परीक्षण के उपरांत श्री कैंची धाम बाईपास के लिए 12.14 करोड़ से अधिक की धनराशि की मंजूरी प्रदान की गई है। भवाली सेनेटोरियम से नैनी बैंड तक भवाली बाईपाास के सुधारीकरण के लिए 11.92 करोड़ से अधिक का आगणना भेजा गया था। शासन ने 11.62 करोड़ की धनराशि मंजूर कर दी।

यह भी पढ़ें -  जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टेस्ट कैम्प लगाए जा रहे हैं रोस्टर अनुसार देखें

अधिकारी ने कही ये बात
बाईपास निर्माण से श्री कैंची धाम जाने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही भवाली के लोगों को सुविधा मिलेगी। आम यात्रियों को भी जाम से निजात मिलेगी। वंदना, जिलाधिकारी नैनीताल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणाओं पर लगातार अमल हो रहा है। बाईपास की घोषणा का शासनादेश जारी होने से जनता को सुविधा मिलेगी। इसके लिए मैं सीएम का आभार व धन्यवाद करती हूं। सरिता आर्य, विधायक, नैनीताल

Advertisement