एनयूजे पत्रकारों की समस्याओं को लेकर डीजी सूचना को ज्ञापन देने और ‘शैक्षिक उन्नयन’ से करेगी इस वर्ष के कार्यक्रमों की शुरूआत

खबर शेयर करें -

हरिद्वार। नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (एनयूजे उत्तराखण्ड) हरिद्वार जिला इकाई द्वारा पत्रकारों की समस्याओं को लेकर महानिदेशक सूचना को ज्ञापन देने सहित संगठन के वार्षिक कलेंडर के अनुसार ‘शैक्षिक उन्नयन’ कार्यक्रम से इस वर्ष के कार्यक्रमों की शुरूआत करने का निर्णय लिया गया।
गौरतलब है कि उत्तराखण्ड के मीडियाकर्मियों की प्रमुख राज्यस्तरीय पंजीकृत संस्था नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स द्वारा अपने ‘शैक्षिक उन्नयन’ कार्यक्रम के तहत विभिन्न विद्यालयों में सामाजिक जागरूकता के उद्धेश्य से सामान्य ज्ञान, कला और निबंध प्रतियोगिताओं के आयोजन के साथ मेधावी विद्यार्थियों को पुरूस्कृत और प्रोत्साहित किया जाता है। यूनियन ने इसके लिए शहरी क्षेत्र में सुभाषनगर स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय और आदर्श इंटर कालेज श्यामपुर से इस वर्ष के कार्यक्रमों की शुरूआत का निर्णय लिया है।
यहां आयोजित जिलास्तरीय बैठक में वार्षिक कलेंडर के अनुसार सभी को नियमित रूप से सक्रियता बनाये रखनेे, पत्रकारों की समस्याओं और मांगों को लेकर जिला सूचना अधिकारी के माध्यम से महानिदेशक सूचना को ज्ञापन देने, बैठकों में उपस्थित होने वाले सदस्यों द्वारा उपस्थिति पंजिका में आगमन का समय अंकित करने, संस्थागत अनुशासन, स्मारिका प्रकाशन, यूनियन के सदस्यों के लिए प्रतियोगिताओं के आयोजन संबंधी प्रस्तावों और सुझावों पर सहमति प्रदान की गयी। गत माह पत्रकारों की एक संस्था के कार्यालय में यूनियन की जिलाध्यक्ष के साथ हुए दुर्व्यवहार मामलें में भी यूनियन द्वारा निन्दा प्रस्ताव पारित करते हुए मामले में कार्यवाही की मांग की गयी।
बैठक में शैक्षिक उन्नयन के तहत श्यामपुर क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में कार्यक्रमों के आयोजन के लिए मुकेश कुमार सूर्या, सुभाषनगर क्षेत्र के लिए त्रिलोक चन्द्र भट्ट तथा भूपतवाला के लिए नवीन कुमार को दायित्व सौंपा गया। इस अवसर पर शैक्षिक उन्नयन के लिए त्रिलोक चन्द्र भट्ट, सूर्या सिंह राणा, नवीन कुमार तथा सुदेश आर्या ने संसाधनों के साथ आर्थिक स्वैच्छिक सहयोग की भी घोषणा की।
बैठक में जिला कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए 10 व्यक्तियों को कार्यकारिणी सदस्य एंव 5 प्रदेश पदाधिकारियों को विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में कार्यकारिणी में शामिल किया गया। जिला कार्यकारिणी में स्थान पाने वालों मे अकरम फारूकी, भगवती प्रसाद गोयल, प्रमोद कुमार पाल, विक्रम सिंह सिद्धू, धीरेन्द्र सिंह रावत, अश्वनि धीमान, चौ. महेश सिंह, बालकृष्ण शर्मा तथा राजवेन्द्र कुमार शामिल हैं। जबकि विशेष आमंत्रित सदस्यों में त्रिलोक चन्द्र भट्ट, शशि शर्मा, हरपाल सिंह, धनसिंह बिष्ट तथा सुनील शर्मा के नाम शामिल किये गये हैं।
इस अवसर पर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोक चन्द्र भट्ट, जिलाध्यक्ष सुदेश आर्या, महासचिव मुकेश कुमार सूर्या, उपाध्यक्ष रेखा नेगी एवं गणेश भट्ट, सचिव नवीन कुमार एवं सूर्या सिंह राणा, प्रचार मंत्री नवीन पांण्डे एवं प्रभाष भटनागर आदि शामिल रहे।
बैठक की अध्यक्षता श्रीमती सुदेश आर्या और संचालन महासचिव मुकेश कुमार सूर्या ने किया।

Advertisement
यह भी पढ़ें -  अच्छी खबर : बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज के लिए भूमि हस्तांतरण की कार्यवाही पूरी, सीएम जल्द करेंगे भूमि पूजन