होमगार्ड स्थापना दिवस का आयोजन, सीएम धामी ने दी नई भर्तियों समेत कई अन्य सौगात, देखें यहां

खबर शेयर करें -

होमगार्ड स्थापना दिवस के मौके पर उत्तराखंड में जवानों नेननुरखेड़ा स्थित मुख्यालय में रैतिक परेड का आयोजन किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परेड की सलामी ली।

होमगार्ड्स एवं नागरिक सुरक्षा स्थापना दिवस का आयोजन
बता दें कि होमगार्ड मुख्यालय नानुरखेड़ा में हर साल छह दिसंबर को परेड का आयोजन किया जाता है। कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। सीएम धामी ने कार्यक्रम में पहुंचकर परेड की सलामी ली।

यह भी पढ़ें -  8 से 18 लाख तक बेचा पटवारी लेखपाल पेपर

सिलक्यारा टनल में रही होमगार्ड की अहम भूमिका : CM
सीएम धामी ने कहा कि सिलक्यारा टनल में होमगार्ड की अहम भूमिका रही है। हमारी सरकार ने सेना की तर्ज पर सीएसडी कैंटीन की सुविधा शुरू की है। इसके साथ ही ड्रट एप्प के जरिए भी होमगार्ड्स को सेवाएं मिलेगी। वहीं महिला होमगार्ड को प्रसूति अवकाश दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -  अंकिता हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ एसआईटी ने 500 पन्नों की चार्जशीट करी दाखिल

जल्द होगी महिला और पुरुष होमगार्ड की भर्ती
सीएम धामी कहा राज्य को जल्द 330 महिला होमगार्ड मिलेंगे। इसके साथ ही 300 पुरुष होमगार्ड की भर्ती भी जल्द की जाएगी। सीएम ने प्रेमनगर में होमगार्ड्स के लिए फायरिंग रेंज बनाने का ऐलान किया। सीएम ने कहा होमगार्ड को साल में 12 अवकाश दिए जाएंगे। इसके साथ ही होमगार्ड विभागीय बैंड मस्का बाजा की भी शुरुआत की गई।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री धामी के सचिवालय स्थित ऑफिस में लगी आग

रेस्क्यू सेंटर के लिए भवन निर्माण की घोषणा
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम में रेस्क्यू सेंटर के लिए भवन निर्माण की घोषणा की। इसके साथ ही विभागीय मोटरसाइकिल क्रय करने की भी घोषणा की। सीएम धामी ने कहा कि एनडीआरएफ की तरह से उच्च हिमालयी क्षेत्रों में अनुमानित राशि दी जाएगी

Advertisement