बिजली उपभोक्ता अब 24 घंटे दर्ज करा सकेंगे शिकायत, तीन शिफ्ट में कर्मचारी काल सेंटर में तैनात

खबर शेयर करें -

उपभोक्ताओं की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए ऊर्जा निगम ने केंद्रीयकृत काल सेंटर को 24 घंटे के लिए शुरू कर दिया है। तीन शिफ्ट में कर्मचारी काल सेंटर में तैनात किए गए हैं। लो वोल्टेज, मीटर बदलने, पोल शिफ्टिंग, झूलते तार समेत फाल्ट आदि की शिकायत किसी भी समय दर्ज कराई जा सकती है। ऊर्जा निगम ने समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने का दावा किया है।

ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने बताया कि उपभोक्ता स्वयं सेवा मोबाइल एप के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करने के साथ उससे जुड़ी समस्त जानकारी व कार्रवाई का स्टेटस भी चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में अब शीतकाल में भी होगी चारधाम यात्रा, शंकराचार्य करेंगे शुरूआत

उपभोक्ताओं की बिजली से जुड़ी समस्याओं के त्वरित गति से समाधान के लिए ऊर्जा मुख्यालय स्थित केंद्रीयकृत काल सेंटर का नियमित रूप से 24 घंटे संचालन किया जा रहा है। वर्तमान में काल सेंटर में 105 उपभोक्ता सेवा प्रतिनिधि तीन शिफ्टों में कार्यरत हैं।

जिनमें 62 पुरुष और 43 महिला आपरेटर शामिल हैं। बताया कि स्वयं सेवा मोबाइल एप के अलावा भी उपभोक्ता विभिन्न आनलाइन माध्यमों जैसे ऊर्जा निगम की वेबसाइट www.upcl.org, ई-मेल [email protected] व टोल फ्री नंबर 1912 पर फोन कर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें -  भाजपा ने विधायक मुन्ना सिंह चौहान और खजानदास को पार्टी प्रवक्ता के पद से हटाया

प्रबंध निदेशक ने बताया कि केंद्रीयकृत काल सेंटर के माध्यम से प्रतिदिन 500 से अधिक शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। बीते दिसंबर में बाधित विद्युत आपूर्ति से संबंधित कुल 7568 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 7542 शिकायतों का समाधान किया जा चुका है।

शेष शिकायतें लाइन शिफ्टिंग, मीटर बदलना, लो-वोल्टेज, लंबे स्पानों में पोल लगाना आदि से संबंधित हैं, जो कि आगामी दिनों में समयबद्ध रूप से निस्तारित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें -  दुग्ध संघ डेयरी प्लांट में अमोनिया गैस रिसाव से हड़कंप ,कई कर्मचारी अस्पताल में भर्ती

प्रबंध निदेशक ने समस्त क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी उपभोक्ता सेवा केंद्रों व बिलिंग सेंटरों पर दिव्यांगजनों, महिलाओं व वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा व सुगमता के सभी सुविधाएं सुनिश्चित करें।

Advertisement