कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत पर ईडी का शिकंजा,दिल्ली से देहरादून तक कई ठिकानों पर ईडी की रेड

खबर शेयर करें -

पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत पर ईडी के शिकंजे में है। उनके दिल्ली और देहरादून के कई ठिकानों पर ईडी की रेड चल रही है। हरक सिंह रावत के कॉलेज,हॉस्पिटल दून इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (डीआईएमएस) और कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में अवैध निर्माण मामले में छापेमारी चल रही है। जिससे हरक सिंह रावत की मुश्किल बढ़ गई है।

आपको बता दें कि पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को 2022 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने पार्टी से निकाल दिया था। जिसके बाद वह भाजपा छोड़ कांग्रेस में हुए थे शामिल। इस बीच कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत आगामी लोकसभा चुनाव में हरिद्वार सीट से दावेदारी पेश कर रहे थे। लेकिन इस छापे मारी के बाद उनकी मुश्किल बढ़ती दिख रही है।
आपको बता दे कि कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली-एनसीआर,चंडीगढ़ और उत्तराखंड में उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की है। इन तीन राज्यों के 16 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। हरक सिंह रावत पर काफी समय से भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे है। जिसके चलते उनसे पहले भी ईडी पहले भी कई बार पूछताछ कर चुकी है।
इस संबंध में हरक सिंह रावत,उनके परिजनों और कांग्रेस के किसी भी नेता की अभी तक प्रक्रिया नहीं आई है।

Advertisement
यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड शासन के गृह विभाग ने दो एडिशनल एसपी के कार्य क्षेत्र में किया फेरबदल