साहब युवक की हत्या कर दी लाश कमरे में पड़ी है पुलिस की मदद चाहिए जल्दी आओ 112 की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा तो

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर हत्या की झूठी सूचना देने पर व्यक्ति हुआ गिरफ्तार, नैनीताल पुलिस ने किया रु 10,000 का चालान।

दिनांक 25.11.23 की रात्रि 22:08 बजे एक कॉलर समीर हलदर पुत्र तप हालदार निवासी शक्ति फार्म नंबर–5, जिला उधम सिंह नगर हाल निवासी लामाचौड थाना मुखानी जिला नैनीताल ने पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर सूचना दी कि किसी व्यक्ति ने उत्तर प्रदेश के हल्द्वानी में रहने वाले एक व्यक्ति की मारपीट कर हत्या कर दी है और उसका शव कमरे में पड़ा हुआ है। पुलिस की मदद चाहिए। इस सूचना को थानाध्यक्ष मुखानी द्वारा गंभीरता से लेते हुए चौकी प्रभारी आरटीओ को पुलिस टीम के सात तत्काल सूचना पर कार्रवाई किए जाने हेतु भेजा गया। कॉलर द्वारा 112 में सूचना दिए जाने के बाद पुलिस पार्टी का मोबाइल रिसीव नहीं किया गया। काफी प्रयासों के बाद कॉलर की तलाश की गई और घटना के बारे में जानकारी ली गई तो कॉलर शराब के नशे में मिला। पुलिस ने बताए गए स्थान पर जब उसके कमरे एवं आसपास के क्षेत्र को देखा तो उसकी सूचना पूरी तरह से झूठी पाई गई। कॉलर के साथियों द्वारा बताया गया कि मामला पूर्णतः झूठा है और कॉलर ने नशे की हालत में पुलिस को फोन कर बुलाया।

यह भी पढ़ें -  सोशल मीडिया पर जवान की वीडियो हो रही वायरल, खाने को लेकर उठाए सवाल


उपरोक्त तथ्य की असत्यता पाए जाने, पुलिस हेल्पलाइन नंबर पर झूठी सूचना देने तथा पुलिस को गुमराह करने के आरोप में धारा 81 (1)(क) पुलिस अधिनियम के अंतर्गत हिरासत पुलिस लिया गया तथा कॉलर का उपरोक्त धारा में ₹10,000 का चालान किया गया।


पुलिस टीम

1- उ0नि0 संजीत राठौड़ चौकी प्रभारी आरटीओ।
2- अ0उ0नि0 श्री शिवेन्द्र सिंह।
3- का0 श्री सुनील आगरी।
4–का0 श्री कैलाश।
5–का0 श्री सोहन सिंह।

यह भी पढ़ें -  25 दिसंबर से लापता हैं दो ट्रेजरी अधिकारी, यहां मिली कार, जांच में जुटी पुलिस


आम जनता से अपील है कि डायल 112 आपातकालीन परिस्थिति में जनता की सुरक्षा और सुविधा के लिए है। किसी भी प्रकार की झूठी सूचना देकर पुलिस के कीमती समय का दुरूपयोग न करें अन्यथा वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

Advertisement