कार चालक का दुस्साहस, चेकिंग के लिए रोका तो टक्कर मारी; बोनट पर 300 मीटर तक लटका रहा कांस्टेबल

खबर शेयर करें -

दिल्ली : अशोक विहार सर्कल में तैनात यातायात पुलिस हेड कांस्टेबल को चेकिंग के लिए एक कार को रोकना काफी महंगा पड़ा। चालक ने कार रोकने के लिए बजाय हेड कांस्टेबल को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद हेड कांस्टेबल उछलकर बोनट के ऊपर आ गिरे।आरोप है कि चालक ने 300 मीटर तक कांस्टेबल को ऐसे ही बोनट पर लटकाए कार तेजगति से चलाता रहा। लेकिन कार नहीं रोकी। किसी तरह पीड़ित कार से उतरने कामयाब रहा।

हलांकि इस दौरान वह घायल भी हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने इन्हें तुरंत पास के ही एक अस्पताल लेकर गए, जहां इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। शिकायत पर शालीमार बाग थाना पुलिस ने आरोपित चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपित को बुराड़ी से गिरफ्तार कर कार भी जब्त कर ली है।

यह भी पढ़ें -  अवैध खनन के विरोध में खेला गया था खूनी खेल, 13 साल बाद 13 को हुई सात साल की सजा

उत्तरी-पश्चिमी जिला के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हेड कांस्टेबल मनीष कुमार बीते शुक्रवार को अशोक विहार सर्कल के हैदरपुर प्वाइंट पर शाम करीब पांच बजे वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। तभी कैस्पिया होटल के सामने मुकरबा चौक की ओर जाने वाली सड़क से एक कार आता देख, मनीष ने रूकने का इशारा किया। लेकिन चालक ने कार रोकने के बजाए, उन्हे टक्कर मार दी, जिससे वह उछलकर कार की बोनट पर आग गिरे।

यह भी पढ़ें -  करोड़ों  के घोटाले में कुलपति समेत तीन अधिकारियों को नोटिस भेजेगी विजिलेंस…

आरोपित ने कार रोकने के बजाए बाहरी रिंग से कार रोहिणी की तरफ मोड़ दी। चलती कार में 300 मीटर तक ऐसे ही मनीष बोनट पर लकते रहे। इस दौरान मनीष ने कार चालक से कई बार कार रोकने की फरियाद करते रहे, लेकिन कार चालक नहीं माना।

तीन सौ मीटर तक जाने के बाद हेड कांस्टेबल किसी तरह बोनट से उतरने में कामयाब रहे। इस दौरान वह मामूली रूप से घायल भी हो गए। पीड़ित ने घटना के बाद मेडिकल जांच कराई। इनकी शिकायत पर थाना शालीमार बाग पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धारा के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें -  प्रदेश में 13 दिसबंर तक ऐसा रहेगा मौसम का हाल, कहीं छाया रहेगा कोहरा तो कहीं पड़ेगा पाला

आरोपित कार चालक की पहचान रोहिणी सेक्टर-4 में रहने वाले 24 वर्षीय जतिन खुराना के रूप में हुई है। पुलिस ने इससे बुराड़ी स्थित झारोदा के भगवान पार्क से गिरफ्तार किया है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित को कोर्ट के समक्ष पेश कर दिया।

Advertisement