राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में अतिथियों को गीताप्रेस देगा ये ‘खास प्रसाद’, जानें यहां

खबर शेयर करें -

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सम्मिलित होने वाले सभी अतिथियों को गीताप्रेस एक खास प्रसाद देने वाला है। यहां आने वाले अतिथियों, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्मंत्री व संघ प्रमुख समेत अन्य विशिष्ट अतिथियों को गीताप्रेस द्वारा अयोध्या दर्शन का प्रसाद मिलेगा। गीताप्रेस ने इस पुस्तक के माध्यम से श्रीराम जन्मभूमि का समग्र दर्शन कराने की पहल की है। इस पुस्तक में अयोध्या के इतिहास, प्रमुख मंदिरों, तीर्थों व सांस्कृतिक महात्मय का परिचय दिया गया है।

मिलेगा पुस्तक गुच्छ का प्रसाद
बता दें कि राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में गीताप्रेस अपना अमूल्य योगदान देने जा रहा है। इसमें शामिल होने वाले सभी लोगों को पुस्तक गुच्छ दिया जाएगा। इस पुस्तक गुच्छ में अयोध्या दर्शन, अयोध्या महात्म्य, कल्याण पत्रिका का श्रीरामांक व गीताप्रेस की डायरी गीता दैनंदिनी होगी।

यह भी पढ़ें -  प्लास्टिक केेे खिलाफ अब यहां पर चला अभियान

10 हजार प्रतियां हो रही तैयार
गीता प्रेस में अयोध्या में आने वाले खास मेहमानों के लिए 100 पुस्तक गुच्छ तैयार किए जा रहे हैं। जबकि अयोध्या दर्शन की 10 हजार प्रतियां भेजी जाएंगी। इसके अलावा खास समारोह के लिए श्रीरामांक की तीन हजार प्रतियां प्रकाशित की जा रही हैं। यह 1972 में छपे कल्याण के विशेषांक का परिवर्धित संस्करण होगा। इसमें उस साल के फरवरी व मार्च के साधारण अंको में छपे सभी लेख व सूर्य वंशावली भी शामिल की जाएगी, जो पुराने विशेषांक में नहीं थी।

Advertisement