पत्रकार कोर कमेटी ने सीएम समेत इन्हें भेजा ज्ञापन

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी।  यहां विभिन्न पत्रकार संगठनों ने कुमाऊँ आयुक्त दीपक रावत के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर बनभूलपुरा घटना के प्रभावित और घायल पत्रकारों को तत्काल मुआवजा देने की मांग की है।
मंगलवार को देर सांय वरि. पत्रकार एवं कोर कमेटी के संयोजक राहुल दरम्वाल के नेतृत्व में पत्रकार संगठनों के शिष्टमंडल द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा की निंदा करते हुए इस घटना में प्रभावित पीड़ित पत्रकारों को सम्मानजनक मुआवजा दिए जाने की माग की गई है।  साथ ही इस मामले में ं प्रशासन में संवेदनशीलता का परिचय देने की मांग भी की गई है। कुमाऊँ आयुक्त दीपक रावत के माध्यम से भेजे गये ज्ञापन में पत्रकार प्रतिनिधियों ने कहा है कि घटना के दिन वनभूलपुरा में कई पत्रकार घायल हुए, जिन्होंने विभिन्न अस्पतालों में अपने स्तर पर उपचार करवाया। कहा गया है कि पत्रकारों के वाहन, मोबाइल, कैमरे जलाए व चुराए गये तथा क्षतिग्रस्त किए गए है। जिसका आज तक किसी भी मुआवजा नहीं दिया गया है। इस अवसर पर कमिश्नर दीपक रावत ने पत्रकार प्रतिनिधियों को प्रशासनिक स्तर पर नियमानुसार उचित कार्यवाही का भरोसा दिया।
कोर कमेटी ने राज्य सरकार द्वारा क्षतिग्रस्त वाहनों के बदले दिए जाने वाले वाहन मुआवजा के बाद नए वाहनों के पंजीकरण में परिवहन विभाग द्वारा लिए जाने वाला शुल्क राज्य सरकार की ओर से वहन करने के साथ ही प्रशासन द्वारा तैयार की गई घायल प्रभावित पत्रकारों की सूची कोर कमेटी को देने की भी मांग की है। इसके साथ ही प्रशासन और कोर कमेटी के पदाधिकारियों के बीच विचार विमर्श करने पर जोर दिया है। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार गणेश पाठक, राहुल सिंह दरम्वाल, दया जोशी, दीपक भंडारी, राजेश सरकार, संजय प्रसाद, संजय रावत, विनोद कुमार, सुरेश पाठक, गुरुमीत सिंह स्वीटी, कुलदीप रौतेला, चंदन, पवन कुमार, वंदना आर्या, विनोद कांडपाल, पंकज सक्सेना आदि अनेक पत्रकार मौजूद रहे।

Advertisement
यह भी पढ़ें -  बाबा नीम करौली महाराज के दर्शन के लिए उमड़ी भारी भीड़,नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स ने किया ये कार्य