मेले के दौरान तलवार से वार कर हुई युवक की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा,2 आरोपी गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

लक्सर: पथरी थाना क्षेत्र अंतर्गत शाहपुर गांव में मेले के दौरान तलवार से वार कर हुई युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या के आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयोग की गई तलवार भी बरामद कर ली गई है. मेले के दौरान दोनों पक्षों में विवाद के दौरान हत्या हुई थी.

बीते शनिवार की रात्रि को पथरी थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में मेले के दौरान दो पक्षों के बीच झगड़ा हुआ था. झगड़े में एक युवक रविंदर उर्फ अमन निवासी नसीरपुर खुर्द उर्फ चांचक पर तलवार से हमला कर दिया गया था. तलवार से हमले के कारण युवक की मौत हो गई थी. पुलिस ने मामले में रविंदर के भाई जसविंदर की तहरीर पर आरोपी सरबजीत उर्फ गोलू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. हत्या के गंभीर मामले में आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई थी.

यह भी पढ़ें -  कयासों पर लगा विराम भाजपा में ही रहेंगे मंत्री हरक सिंह और विधायक काऊ

पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल और आसपास के साक्ष्य जुटाए गए. मुखबिर की सूचना पर थाना पथरी क्षेत्र के ही माजरा तिराहे से घटना में शामिल दो आरोपियों सरबजीत उर्फ गोलू पुत्र धर्म सिंह उर्फ बंधु, गुरमेल पुत्र जयपाल निवासी शाहपुर थाना पथरी को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में दोनों युवकों ने अपना जुर्म कुबूल किया. उनकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल की गई तलवार भी बरामद कर ली गई है.

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि रविंदर की बुआ के लड़के का नाम मोहित है. मोहित सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहता है. आरोपी गुरमेल द्वारा व्हाट्सएप के किसी ग्रुप में किसी कंटेंट पर तीखा कमेंट किया गया. जिसको पढ़कर मोहित को गुस्सा आ गया और उसने भी सोशल मीडिया के व्हाट्सएप से जवाब दिया कि इस प्रकार से मत लिखा करो. इससे हमारा खून खौल जाता है. यह बात गुरमेल को बहुत बुरी लगी. उसके बाद सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर उनकी इलेक्ट्रॉनिक बहसबाजी चलती रही.

यह भी पढ़ें -  भीमताल में 249 लाभार्थी का हुआ सम्मान कार्यक्रम।

इसी बीच 1 जून को गुरुद्वारे के पास पथरी शाहपुर का मेला लगा था. इस मेले में मोहित आया था. यह जानकारी जब गुरमेल को मिली तो उसने फोन करके मोहित को आकर मिलने की बात कही. आरोपियों ने रविंदर को मेले में लगे झूले के पास बुला लिया. वहां गुरमेल और सरबजीत, मोहित के साथ मारपीट करने लगे. जिनके पास तलवार भी थी. इस बीच उनके चंगुल से छूटकर मोहित ने रविंदर को फोन करके अपने पास बुला लिया. जब मोहित और रविंदर फिर सरबजीत और गुरमेल को दिखे तो वो आग बबूला हो गए. दोनों पक्षों में फिर मारपीट हो गई. इसी दौरान रविंदर के गले में तलवार लग गई. इस कारण वो गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने रविंदर को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें -  By-election : शुरूआती रुझानों में BJP को बड़ा झटका, बदरीनाथ और मंगलौर सीट से कांग्रेस आगे

हरिद्वार के एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने बताया कि हत्या में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों को पूछताछ के बाद न्यायालय के समक्ष पेश किया गया. न्यायालय के आदेश पर दोनों को जेल भेज दिया है.

Advertisement