पुलिस के जवान ने बढ़ाया प्रदेश का मान, जान पर खेलकर बचाई थी 25 जिंदगियां, राष्ट्रपति करेंगी सम्मानित

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड पुलिस के जवान ने प्रदेश का मान बढ़ाया है। ड्यूटी के दौरान अदम्य साहस दिखाने और अपनी जान पर खेलकर 25 जिंदगियां बचाने के लिए महामहिम राष्ट्रपति द्वारा ऊधमसिंहनगर में तैनात आरक्षी चालक नरेश जोशी को जीवन रक्षा पदक श्रंखला पुरस्कार 2023 के अन्तर्गत ‘जीवन रक्षा पदक’ देने की घोषणा की गई है। डीजीपी अभिनव कुमार ने इस उपलब्धी के लिए नरेश जोशी को बधाई दी है।


30 अगस्त 2022 की सुबह पांच बजे ऊधमसिंहनगर के आजाद नगर, ट्रांजिट कैम्प में कबाड़ के गोदाम में सिलेंडर से विषैली गैस अमोनिया के रिसाव होने व गैस से कई लोगों के बेहोश होने की सूचना मिली थी। जिस पर तत्काल पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी के इस अहम मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई_यथास्थिति के निर्देश

ऐसे बचाई 25 जिंदगियां
पुलिस बल ने देखा कि कबाड़ के गोदाम में एक गैस सिलेंडर से विषैली गैस अमोनिया का रिसाव हो रहा था। जिससे आस-पास के कई लोगों की आंखों में जलन तथा सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी और लोगों को विषैली गैस रिसाव से दम घुटकर मौत होने की संभावना भी बन चुकी थी।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में अवैध खनन का खेल अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई, जिला प्रशासन ने एक जेसीबी सहित 10 वाहन किया जप्त

विषैली गैस सिलेंडर को आरक्षी चालक नरेश जोशी द्वारा आपने अदम्य साहस एवं वीरता का परिचय देते हुए अपनी जान की परवाह न करते हुए खुद सिलेंडर को ई-रिक्शा में रखकर उसका संचालन कर घनी आबादी एवं गलियों से दूर ले जाया गया।

वहीं मेन रोड से सिलेंडर को वाहन की मदद से हटाया गया। नरेश जोशी ने अदम्य साहस और वीरता का परिचय देते हुए जहरीली गैस सिलेंडर को हटाकर अपनी जान की परवाह किए बिना ही 25 लोगों की जान बचाई थी।

Advertisement