दिल्ली-एनसीआर के एक दर्जन से अधिक स्कूलों में बम होने की सूचना से मचा हड़कंप, बच्चों को भेजा गया घर; परीक्षाएं भी की गई रद्द

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली: बुधवार सुबह दिल्ली-एनसीआर के एक दर्जन से अधिक स्कूलों में बम रखे होने के संबंध ईमेल मिला। एक ही समय पर कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया।

धमकी मिलने वाले स्कूलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसके अलावा कई स्कूलों को धमकी भरा ईमेल नहीं मिलने के बावजूद एहतियात के तौर पर बच्चों को घर भेजा जा रहा है।

इसके बाद स्कूलों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे बम स्क्वॉड के साथ ही फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने स्कूल खाली कराए।

दिल्ली के साथ ही एनसीआर के नोएडा में भी स्कूल में बम रखा होने से संबंधित ईमेल आया।

उत्तर पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त डॉक्टर जाय टिर्की ने कहा कि जिले में अभी किसी स्कूल से धमकी भरे ईमेल के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड-यहाँ पुलिस से मुठभेड़ में फरार गैंगस्टर के पैर में लगी गोली, कुख्यात गौ तस्कर के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज

परीक्षाएं भी की गई रद्द

बम की धमकी से संबंधित ईमेल मिलने के बाद बच्चों को घर भेजा गया और आज होने वाली परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया।

सुबह 7 बजे आया था ईमेल

बुधवार सुबह सात बजे एक साथ दिल्ली के कई नामचीन स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी का ईमेल प्राप्त हुआ। स्कूल प्रशासन ने तुरंत इसकी सूचना दिल्ली पुलिस को दी।

एक साथ कई स्कूलों में बम की सूचना पर दिल्ली पुलिस भी हरकत में आ गई। दिल्ली पुलिस के साथ ही दमकल विभाग को भी अलर्ट मोड़ पर रखा गया।

बुधवार सुबह पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार के मदर मेरी स्कूल को ईमेल के जरिये बम से उड़ाने की धमकी मिली। तुरंत दिल्ली पुलिस, दम निरोधक दस्ता स्कूल में पहुंचा और स्कूल को खाली करवाया गया। पूर्वी दिल्ली के लगभग सात स्कूलों को एक बम से उड़ने की धमकी का ईमेल आया।

यह भी पढ़ें -  प्रदेश की 10वीं टॉपर प्रियांशी रावत को डमी स्कूल से देनी पड़ी परीक्षा, अब मामले की होगी जांच

वहीं दिल्ली पब्लिक स्कूल द्वारका, संस्कृति स्कूल चाणक्यपुरी में भी ईमेल भेज बम से उड़ने की धमकी दी गई। इसके अलावा नोएडा-ग्रेटर नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूलों में भी बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ है। स्कूल प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर स्कूल पहुंचे बच्चों को सुरक्षित घर भेज दिया।

स्कूल ने अभिभावकों को मैसेज और फोन कॉल के माध्यम से इसकी जानकारी दी है। बम से उड़ाने की धमकी मिलने वाले सभी स्कूलों को खाली करा बम स्क्वाड और डाग स्क्वाड ने चप्पे-चप्पे की तलाशी ली और कहीं भी बम नहीं मिलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली।

जानकारी के मुताबिक, देर रात ही इसकी सूचना स्कूल प्रबंधन से पुलिस को मिल चुकी थी। इसके बाद स्कूलों ने अभिभावकों को सूचित कर कहा कि वे बच्चों को न भेजें। जो पहुंच गए उन्हें वापस कर दिया गया। अभी तक कहीं भी कोई संदेहजनक नहीं मिला है। द्वारका जिला के जिन पांच स्कूलों में इस तरह की सूचना मिली है वहां तलाशी जारी है।

यह भी पढ़ें -  बड़ी खबर- बिंदु ख़ता के इन इलाकों में गौला नदी ने किया भूकटाव

पहले भी मिली है धमकी 

उल्लेखनीय है कि यह किसी स्कूल या संस्थान को बम की धमकी भरा ईमेल मिलने का पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आते रहे हैं।

बता दें कि कल मंगलवार (30 अप्रैल को) दिल्ली के चाचा नेहरू अस्पताल समेत सौ से अधिक सरकारी संस्थानों को ईमेल के जरिये बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। आज एक ही समय पर दिल्ली के कई स्कूलों को ईमेल भेजा गया है

Advertisement