घास लेने गई महिला को बाघ ने बनाया निवाला

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जनपद अंतर्गत खटीमा में महिला को बाघ ने निवाला बना लिया। घटना से मृतक महिला के परिवार में कोहराम मचा हुआ है वहीं गांव में मातम का माहौल है।
खटीमा क्षेत्र के सुरई कक्ष संख्या 47 (ब) में घास काटने आई महिला को बाघ ने निवाला बना लिया। घटनास्थल पर पहुंची टीम ने खोजबीन कर शव को बरामद किया।
घटनाक्रम के मुताबिक बुधवार सुबह करीब 11 बजे बग्गा निवासी भागुली (70) पत्नी स्व. नैन सिंह वृक्षारोपण क्षेत्र के अंदर घास काटने गई हुई थी। वह बैठकर घास काट रही थी। अचानक से बाघ ने महिला पर पीछे से हमला कर दिया। बाघ ने महिला की गर्दन को दबोचा, जिस कारण महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

वन क्षेत्राधिकारी आरएस मनराल ने घटना की सूचना मिलते ही टीम गठित कर घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया गया। उन्होंने घटनास्थल के आसपास क्षेत्रों की सघन तलाशी लेने के साथ ही बाघ की उपस्थिति के पद चिन्ह व निशानों की खोजबीन की। खोजबीन के दौरान कक्ष संख्या 47(ब) में बाघ के स्पष्ट पद चिन्ह नहीं मिले। टीम ने मौके पर पहुंचकर महिला के शव को बरामद किया।


जिसमें बाघ के बाल मिले जिन्हें सैंपल के रूप में एकत्र किया गया। इसके साथ ही शव में मौजूद बाघ ने किए गए घाव से बाघ की लार का सलाइवा सैंपल लिया गया। जिसे सलाइवा स्टिक में एकत्र किया गया। घटनास्थल पर बाघ की उपस्थिति व बाघ की गतिविधियों की खोजबीन के लिए घटनास्थल पर ट्रैप कैमरा लगाए जा रहे हैं।

मौके पर ही जीपीएस रीडिंग साक्ष के लिए संकलित किए गए। टीम में डिप्टी रेंजर सतीश चन्द्र रिखाडी, वन दरोगा अजमत खां, चन्द्रपाल, रामेश्वर दयाल वर्मा, संजय कुमार, मुकेश कुमार, चन्द्र प्रकाश, सुखबिंदर , सतपाल सिंह , दीपक कुमार , रविन्द्र कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

Advertisement