शिमला आने वाले सावधान, पुल में खऱाबी के कारण रद्द हो रही ट्रेनें, पढ़ें यहां

खबर शेयर करें -



हिमाचल की राजधानी शिमला में पर्यटकों के लिए नई परेशानी खड़ी हो गई है। शिमला के साथ लगते समरहित में रेलवे पुल के गिरने का खतरा बना हुआ है। जिसके चलते, रेलवे में एहतियात बरतते हुए ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी है। इस ट्रैक में शिमला आने वाली 7 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

फिलहाल जब तक ट्रैक दुरस्त नहीं हो जाता तब तक ट्रेन चलने की संभावना है। इन दिनों शिमला में पर्यटन सीजन चरम पर है और रेलवे सेवाएं शिमला के लिए बंद होने से पर्यटन सीजन प्रभावित होगा। बता दें कि बाहरी राज्यों से पर्यटक रेल के माध्यम से भारी संख्या में शिमला आते हैं।

यह भी पढ़ें -  सब इंस्पेक्टर भर्ती की तैयारी कर रही दो युवतियों को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, मौत

इस अस्थायी पुल के एक छोर पर कुछ दिक्कत
बता दें कि शिमला के समरहिस की शिव बावड़ी मे बीते साल बरसात के समय आई आपदा में रेलवे ब्रिज भी ध्वस्त हुआ था। जिसके बाद इस स्थान पर ट्रेनों की आवाजाही के लिए लोहे का अस्थायी पुल बनाया गया था। जिस पर अभी तक ट्रेनें चल रही थीं। स्थानीय पार्षद वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि इस अस्थायी पुल के एक छोर पर कुछ दिक्कत नजर आने लगी जिस कारण रेलवे ने आज इस ट्रैक पर आने-जाने वाली सभी ट्रेनें रद्द करने का नोटिस लगाया है। उन्होनें बताया कि इस स्थान पर सीमेंट के स्थाई पुल के निर्माण का काम भी जारी है।

Advertisement