उत्तराखंड -यहां शादीशुदा आदमी ने लड़कियों के कपड़े पहनकर इस तरह मौत को लगाया गले

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर। होंठों पर गहरी रंग की लिपस्टिक, माथे पर बिंदी, लड़कियों वाला फुल मेकअप और फिर उठाया खौफनाक कदम। एक आदमी के इस घातक कदम के बारे में जब परिजनों और पुलिस को पता चला तो हर कोई दंग रह गया। शादीशुदा आदमी ने लड़कियों के कपड़े पहनकर सुसाइड कर लिया।
पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। यह पूरा हैरान करने वाला मामला उत्तराखं के उधमसिंहनगर जिले में सामने आया है। पंतनगर एयरपोर्ट में एयर ट्रैफिक कंट्रोल में कार्यरत असिस्टेंट मैनेजर ने संदिग्ध हालात में सुसाइड कर जान दे दी।
पुलिस के मुताबिक,फंदे पर लटके मिले असिस्टेंट मैनेजर महिला के लिबाज में थे। असिस्टेंट मैनेजर मूल रूप से जिला पिथौरागढ़ के कांडा के रहने वाले थे। उनका परिवार पिथौरागढ़ में रई में रहता है। इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है।
पुलिस के मुताबिक, 32 वर्षीय आशीष चौसाली पुत्र खीमानंद चौसाली निवासी मूल निवासी ग्राम कांडा जिला पिथौरागढ़ एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया के पंतनगर एयरपोर्ट में एयर ट्रैफिक कंट्रोल विभाग में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर तैनात थे। उनका परिवार पिथौरागढ़ में रई में रहता है।

वह पंतनगर एयरपोर्ट परिसर में टाइप टू आवास में रहते हैं। रविवार को उनका भतीजा आकाश, हल्द्वानी निवासी उनका मित्र भरत नेगी और उन्होंने घर पर ही खाना बनाया था। रात करीब साढ़े दस बजे आशीष अलग एक कमरे में और आकाश और भरत दूसरे कमरे में सोने चले गए। आशीष ने दोनों से उसे सुबह सात बजे उठा देने को कहा था।
सोमवार सुबह जब उन्होंने आशीष को उठाने के लिए दरवाजा खटखटाया तो कोई जबाव नहीं मिला। काफी देर तक शोर मचाने तक जब अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई तो दोनों ने एक पड़ोसी को बुलाकर दरवाजा तोड़ा। यहां अंदर जाने पर आशीष चुन्नी के सहारे पंखे से फंदा बनाकर लटके मिले।
वह महिलाओं की कपड़ों में थे और उन्होंने महिलाओं की तरह मेकअप भी किया था। यह देखकर वहां कोहराम मच गया। उन्होंने तुरंत आशीष को फंदे से उतारा और जिला अस्पताल ले गए। यहां चिकित्सकों ने आशीष को मृत घोषित कर दिया।

वहीं एयरपोर्ट की निदेशक मोनिका गुप्ता डेम्बला ने इस संबंध पुलिस को सूचना दी। पुलिस और फॉरेसिंक टीम ने मौका-मुआयना कर यहां से खाने समेत अन्य सैंपल लिए हैं। पुलिस आशीष के मोबाइल और कॉल डिटेल की जांच भी कर रही है। जिससे इस पूरे मामले में पुलिस को कोई ठोस जानकारी मिल सके।
पुलिस मेकअप-कपड़ों के सैंपल लिए
परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा। पुलिस टीम के साथ ही फॉरेंसिंक की एक टीम भी जांच पड़ताल करने को पहुंची। टीमों ने घटनास्थल का मौका-मुआयना किया। हर एंगल की जांच करते हुए टीम ने मौके से खाने, कपड़ों समेत मेकअप के सामान आदि से सैंपल भी लिए हैं।
16 जून को मोबाइल में देखा था गला दबाने का तरीका
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आशीष के मोबाइल की सर्च हिस्ट्री में 16 जून को गला दबाने का तरीका देखने की जानकारी मिली है। वहीं आशीष से कमरे से एक मैकअप किट मिला है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यह मेकअप किट आशीष की पत्नी का नहीं है।

कमरे से महिलओं के मेकअप संबंधी विभिन्न सामग्री मिली है। वहीं रविवार शाम कमरे में पार्टी होने की भी जानकारी सामने आ रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कमरे से शराब की बोतल और सिगरेट भी मिली है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइट नोट नहीं मिला है।
पंतनगर एयरपोर्ट के असिस्टेंट मैनेजर ने संदिग्ध हालात में खुदकुशी की है। जांच में पता चला कि उन्होंने महिला के कपड़े पहने हुए थे। मेकअप किट सामग्री कमरे से मिली है। इस मामले में पुलिस ब्लैकमेलिंग, ऑनलाइन गेमिंग या सेक्सुअल या साइलॉजिकल डिसआर्डर के एंगल पर जांच कर रही है। प्रारंभिक रूप से यह मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
– डॉ. मंजूनाथ टीसी, एसएसपी ऊधमसिंह नगर

Advertisement