उत्तराखंड -यहां दिनदहाड़े चोरों ने गल्ला किया साफ,सीसीटीवी में हुए कैद

खबर शेयर करें -

श्रीनगर: उत्तराखंड में जैसे-जैसे चारधाम यात्रा आगे बढ़ रही है, वैसे ही इसकी आड़ में शरारती तत्व अपराध करने से भी नहीं चूक रहे हैं. ताजा घटनाक्रम में श्रीनगर नगर निगम क्षेत्र के श्रीकोट में नेशनल हाइवे 58 पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. चोर मौके से फरार हो गए.

श्रीनगर में दुकान में चोरी
घटना के अनुसार श्रीकोट में एक दुकान में दो अनजान शख्स आये. ये लोग दुकान में गल्ले से नकदी लेकर फरार हो गए. जिस समय ये घटना घटित हुई, उस समय दुकान स्वामी थोड़े समय के लिए दुकान से बाहर गए हुए थे. इसी का फायदा उठाते हुए चोर दुकान में रखी 30 हज़ार की नकदी लेकर वहां से फरार हो चुके थे. ये पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गयी थी.

सीसीटीवी में कैद हुई चोरों की तस्वीर
व्यापार सभा श्रीनगर के जिलाध्यक्ष अध्यक्ष वासुदेव कंडारी ने बताया कि श्रीकोट में हार्डवेयर की दुकान चलाने वाले आशुतोष पोखरियाल की दुकान में दो अनजान शख्स आये. उस समय अशुतोष थोड़ी देर के लिए बाहर गए थे. तभी दो चोर दुकान में घुसे और उन्होंने दुकान में रखी 30 हज़ार की नकदी पर हाथ साफ कर दिया. इस सम्बंध में श्रीकोट चौकी में अपराध पंजीकृत करवाया गया है. उन्होंने बताया कि दो लोग जो नकदी चुरा कर भागे हैं, वे बाहरी राज्य के लग रहे थे. उन्होंने अपने मुंह को कपड़े से ढका हुआ था. उन्होंने अनुमान लगाया कि हो सकता है कि ये लोग यात्रा पर यहां से गुजर रहे थे दुकान खाली देख उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया है.

यह भी पढ़ें -  मां-बहन के साथ गंगा घाट पहुंचा युवक, चाचा को किया मैसेज फिर एक साथ तीनों ने दे दी जान

कोतवाली श्रीनगर के एसएसआई सुनील रावत का कहना है कि इस सम्बंध में श्रीकोट चौकी में शिकायत दर्ज करवाई गई है. जांच की जा रही है. इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में आई तस्वीरों की भी जांच की जा रही है. जल्द चोरी करने वाले लोग पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

लक्सर में घर से चोरी
लक्सर के सीधड़ू गांव में एक युवक ने घर में घुसकर तीस हजार की नकदी पर हाथ साफ कर दिया. नींद खुलने पर घर की छत पर सो रहे युवक ने चोरी कर भाग रहे युवक का पीछा किया तो भाग रहे युवक ने उस पर तमंचा तान दिया तथा फायर करने का प्रयास किया. लेकिन गमीनत रही कि फायर नहीं हुआ. पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें -  चौदह लाख परिवारों को कम कीमत पर तेल, दाल, मसाला देने की तैयारी

चोर ने ताना तमंचा
लक्सर कोतवाली क्षेत्र के सिधड़ू गांव निवासी गुलशन आजाद ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह अपने घर की छत पर सोया हुआ था. उसके परिजन नीचे अलग कमरे में सोए हुए थे. रात्रि करीब तीन बजे घर में आहट होने पर उसकी आंख खुल गई. जिस पर छत से नीचे आकर उसने देखा तो एक युवक उसके कमरे से निकल रहा था. उसने युवक को रोकने का प्रयास किया तो वह भाग निकला. उसने उसका पीछा किया तो युवक ने उस पर तमंचा तानते हुए फायर करने का प्रयास किया. लेकिन फायर मिस हो गया, जिस वजह से उसकी जान बच गयी.

यह भी पढ़ें -  बड़ी खबर भाजपा नेता समेत दो के खिलाफ नाबालिक के साथ गैंगरेप के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज

फीस के पैसे उड़ा ले गया चोर
इसके बाद उसने अपने कमरे में जाकर देखा तो उसकी पेंट की जेब में रखी तीस हजार की नकदी चोर ले जा चुका था. इस पैसों से उसे सुबह कॉलेज की फीस जमा करनी थी. उसके द्वारा 112 नंबर पर सूचना दी गई. तहरीर में बताया गया कि चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला युवक उसी के गांव का नदीम पुत्र इरफान है, जिसे उसने पहचान लिया है. नदीम पहले भी अलग-अलग स्थानों पर चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है. कोतवाली प्रभारी राजीव रौथान ने बताया कि आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. युवक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को लगाया गया है

Advertisement