उत्तराखंड-यहां बिना अनुमति खाली प्लॉट में हो रही थी खुदाई, भरभरा कर गिरा बगल का मकान

खबर शेयर करें -

, ऋषिकेश: एम्स रोड पर एलआईसी भवन के ठीक सामने जेसीबी से खुदाई के दौरान एक घर का लिंटर और दीवार भरभरा कर गिर पड़े. दुकान में मौजूद तीन लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई. यह घटना तब हुई जब दुकान के बगल में खाली पड़े प्लॉट पर एक बिल्डर जेसीबी से खुदान करा रहा था. घटना के बाद बिल्डर के आदमी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने जेसीबी को कब्जे में लेते हुए ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है.

बिना अनुमति जेसीबी से कर दी खुदाई: भवन स्वामी ने बताया कि तीन चार दिन से लगातार रात को खाली प्लॉट पर जेसीबी से खुदाई का काम किया जा रहा था. जिस दिन से खुदाई का काम शुरू हुआ है तभी से खुदाई करने वालों को बताया गया कि जेसीबी उनकी दीवार की नींव को भी धीरे-धीरे खोद रही है, जिससे दुकान को खतरा पैदा हो गया है. बावजूद इसके खुदाई करने वालों ने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया. नतीजा यह रहा कि उनकी दुकान की दीवार और लिंटर अचानक गिर पड़े.

यह भी पढ़ें -  यहां जिंदा ग्रामीण को डॉक्टरों ने घोषित किया मृत, अंतिम संस्कार से ठीक पहले हुआ खुलासा

जेसीबी की खुदाई से गिर गया मकान: गनीमत रही कि वह समय रहते दुकान से बाहर निकल गए और दुकान में फंसे दो बच्चों को भी तत्काल बाहर निकाल लिया. यदि कुछ देर होती तो किसी की जान भी जा सकती थी. दुकान की दीवार गिरते ही मौके पर मौजूद खुदाई करने वाले फरार हो गए. सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर आई. जेसीबी को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया और चालक को भी हिरासत में ले गई. दुकान संचालक ने बताया कि वह पुलिस को लिखित रूप से शिकायत देकर खुदान करने वालों से मुआवजा दिलाने की मांग करने जा रहे हैं. बताया जा रहा है की प्लॉट में जेसीबी से खुदान बिना परमिशन के किया जा रहा था.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड -यहां पैथोलॉजी में काम करने वाले युवक ने युवती को 3 सालों तक दिया शादी का झांसा,किया यौन शोषण

एसडीएम ने क्या कहा: ऋषिकेश उपजिलाधिकारी कुमकुम जोशी ने बताया कि भवन गिरने का मामला संज्ञान में आया है. इसको लेकर टीम भेजकर जांच करवाई जायेगी. वहीं बेसमेंट खोदने की अनुमति देने की बात पर उन्होंने कहा की मेरे द्वारा फिलहाल ऐसी कोई परमीशन किसी को भी नहीं दी गई है

Advertisement