उत्तराखंड : यहां दो नाबालिग बहनों के रेप का मामला आया सामने, पेशे से मोटर मैकेनिक दो युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

देहरादून: चमोली की रहने वाली दो नाबालिग बहनों का देहरादून में रेप का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने उन्हें भगाकर ले जाने और रेप करने वाले दो आरोपियों को सहस्त्रधारा रोड से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर सलाखों के पीछे पहुंचाया दिया है. वहीं, नाबालिगों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है.

चमोली जिले की रहने वाली हैं बहनें: पुलिस के मुताबिक, चमोली जिले की रहने वाली दो सगी बहनें देहरादून के राजपुर क्षेत्र में रहती हैं. उनके माता-पिता की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है. इनमें छोटी बहन की उम्र करीब 14 साल है. जबकि, बड़ी की उम्र 16 साल है.

यह भी पढ़ें -  खेल मंत्री रेखा आर्या ने किया मिनी स्टेडियम का लोकार्पण, कहा क्षेत्र के बच्चों को अपने खेल के स्तर को बढ़ाने में मिलेगी मदद

आरोप है कि कुछ दिन पहले अहतसाम निवासी आजाद नगर कॉलोनी (उम्र 21 वर्ष) ने छोटी बहन से बातचीत शुरू की. इसके बाद आरोपी ने उसकी बड़ी बहन से अपने परिचित साहिल हाल निवासी चूना भट्ठा मूल निवासी कांधला, सहारनपुर (उम्र 26 वर्ष) का परिचय कराया.

बताया जा रहा है कि बीती 12 मई को दोनों बहनें किसी काम से घर से बाहर गए थे, लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी वापस नहीं लौटे. ऐसे में नाबालिग के परिजनों ने पुलिस में तहरीर दी. तहरीर के आधार पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया.

यह भी पढ़ें -  ITI का छात्र निकला स्मैक तस्कर

राजपुर थाना प्रभारी पीडी भट्ट ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी और नाबालिग बहनों की जल्द बरामदगी के लिए पुलिस की एक टीम का गठन किया गया. पुलिस की टीम ने सीसीटीवी, मोबाइल सर्विलांस और मुखबिर की सहायता से दोनों बहनों को सहस्त्रधारा से बरामद किया.

मोटर मैकेनिक साहिल और अहतसाम गिरफ्तार: वहीं, दोनों बहनों को भगाने वाले 2 आरोपी साहिल और अहतसाम को भी गिरफ्तार कर लिया गया. पीड़ित बहनों ने युवकों पर रेप करने की बात कही, जिस पर धारा 376 और पॉक्सो एक्ट की बढ़ोतरी की गई. आरोपी युवक मोटर मैकेनिक हैं. उनके खिलाफ राजपुर थाना पुलिस ने पॉक्सो और दुष्कर्म की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है.

Advertisement