किच्छा में चलाया जा रहा था अवैध मदरसा, अंधेरे कमरें मे बंद थी 22 बच्चियाँ, संचालिका गिरफ़्तार

खबर शेयर करें -

, किच्छा : किच्छा के पुलभट्टा पुलिस ने सिरौलीकलां के चारबीघा क्षेत्र में चल रहे बिना अनुमति के चल रहे मदरसे पर कार्रवाई की है। उन्होंने वहां से 24 बच्चों को मुक्त करवाया है। मदरसा संचालक फरार हो गया जबकि उसकी संचालिका पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ केस दर्ज किया है। एक सप्ताह में ही सिरौलीकलां के दूसरे मदरसे पर यह कार्रवाई की गई है।

पुलभट्टा थानाध्यक्ष कमलेश भट्ट ने बताया कि वह फोर्स के साथ वार्ड 18 चारबीघा बाबू गोटिया सिरौलीकलां मे बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन कर रहे थे। इस दौरान स्थानीय व्यक्तियों ने बताया कि वार्ड में इरसाद के घर पर अवैध रुप से एक मदरसा बिना अनुमति के संचालित हो रहा है। मदरसे का मुख्य संचालक इरसाद और इसकी पत्नी खातून बेगम थे। इन लोगों ने 22 नाबालिग बच्चियों और 2 नाबालिग बच्चों को अंधेरे कमरे मे बंद कर रखा था। यह लोग उनका शोषण करते हैं। बच्चों को घरों से पढ़ाई के नाम पर लाकर उनका शोषण कर उनसे सारे काम करवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी रोड में कार के ऊपर गिरा पेड़,शीशा टूटा

भट्ट ने बताया कि पुलिस ने सीडब्लूसी की ब्यूमा जैन व प्रेम लता सिंह को फोन कर मौके पर बुलाया और इन लोगों द्वारा बच्चों की काउसिलिंग के लिए चाइल्ड हैल्प लाइन सदस्य सुनील कुमार निवासी गौतम नगर माधन चौड थाना रामनगर जिला नैनीताल, दीपा मेहरा निवासी दिनेशपुर रोड चाडीपुर रुद्रपुर व रेखा अधिकारी निवासी पंतनगर को बुलाया और काउसिलिंग करवाई गई।

यह भी पढ़ें -  ब्लॉक सभागार रामनगर में उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग उपाध्यक्ष अध्यक्षता में महिलाओं के खिलाफ हिंसा एवं लैंगिक भेदभाव का उन्मूलन संबंधित कार्यशाला का आयोजन

इस दौरान सहायक अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी चन्द्रप्रकाश रावत व प्रभारी एन्टी हयूमन टास्क फोर्स की बसन्ती आर्य मौके पर रहे। बच्चों की काउसिलिंग कर उन्हे उनके परिजनो को मौके पर बुलाकर सुपुर्द किया गया। थाने में आरोपी इरसाद व उसकी पत्नी खातून बेगम के विरूद्ध धारा 491/342/ 370(5) व 75/82/87 किशोर न्याय अधि0 का अभियोग पंजीकृत किया गया है। अवैध मदरसे को सीज करने के लिए रिपोर्ट उपजिला मजिस्ट्रेट को रिपोर्ट भेजी गई है।

यह भी पढ़ें -  नैनीताल- यहां डेंगू की रोकथाम के लिए मलेरिया विभाग ने चलाया अभियान

भट्ट ने बताया कि मौके से आरोपी खातून बेगम पत्नी इरशाद निवासी हरेरपुर हसन थाना जहांनाबाद जिला पीलीभीत हाल निवासी चारबीघा सिरौलीकला को गिरफ्तार किया गया जबकि इरसाद की तलाश की जा रही है।

यह लोग थे पुलिस टीम में
क्षेत्राधिकारी सितारगंज ओम प्रकाश,थानाध्यक्ष कमलेश भट्ट , निरीक्षक बसंती आर्य प्रभारी AHTU,एसआई पवन जोशी, फिरोज खान, धरमवीर,भूपेंद्र जीना, दीपक बिष्ट , लछनाथ, महेंद्र बिष्ट, गीता आर्या।

Advertisement