सड़कों के गड्ढे भरने को लेकर डीएम ने लोनिवि के साथ ही एनएच के अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम। उन्होंने कहा कि ’सम्बन्धित उपजिलाधिकारी करेंगे मॉनिटरिंग।

खबर शेयर करें -

नैनीताल


जिलाधिकारी वंदना ने मंगलवार को नैनीताल से भवाली- भीमताल-रानीबाग तथा से वापस रानीबाग से नैनीताल की सडकों का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि एनएच एवं लोनिवि द्वारा जिन सड़कों पर पैच रिपेयर कार्य किया जा रहा है उसमें गुणवत्ता का ध्यान रखने हेतु निर्देशित किया, साथ ही सडकों के किनारे जो निर्माण सामग्री रखी गई हैं उन्हंे तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए । निरीक्षण दौरान उन्होंने सम्बन्धित अधिशासी अधिकारी (ईओ) को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने क्षेत्रों की सडक मार्ग की साफ-सफाई के साथ ही मार्गाें की झाडी कटाई कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा सडकों पर आवारा पशु जो घूम रहे हैं जिन पशुओं पर टैग लगा है उन पशु स्वामियों का चालान कर अवैध रूप से घूम रहे पशुओं को गौशालाओं में भेजना सुनिश्चित करें। उन्होेंने कहा सडक पर बनी जल निकासी नालियों की साफ-सफाई भी करना सुनिश्चित करें।
इसके पश्चात जिलाधिकारी ने एनएच, लोनिवि व नगरपालिका अधिशासी अधिकारी के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से नैनीताल-भवाली मस्जिद तिराहे एनएच रोड व भवाली बाजार से घोड़ाखाल मन्दिर रोड का निरीक्षण किया। उन्होंने एनएच के अधिशासी अभियन्ता को सख्त आदेश देते हुए कहा कि भवाली मस्जिद तिराहे से घोड़ाखाल मन्दिर तक की सड़क का कार्य तत्काल प्रभाव से प्रारम्भ करने के निर्देंश दिये साथ ही सड़कों में पड़े गड्डों को भरने के लिए गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये और कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने भवाली नगर पालिका ईओ को निर्देश दिये हैं कि सड़कों के किनारे पड़े मलवे व कूड़ों के साथ नाली की सफाई आज ही करवाना सुनिश्चित करें। भवाली कोतवाली के पास बने शौचालय की साफ-सफाई के लिए कर्मचारी को तैनात करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नैनीताल के पर्यटन सीजन से पहले सड़कों के गड्ढे भरने सहित चौराहों को चौडा करने के लिए प्रशासन जुट गया है जिलाधिकारी वंदना सिंह ने आज भवाली, भीमताल होते हुए काठगोदाम भीमताल चौराहे और ज्योलिकोट तक सड़को व चौराहों का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला अधिकारी ने लोक निर्माण विभाग और नेशनल हाईवे के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द सड़के गड्ढा मुक्त हो जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें -  रिटायर पीसीसीएफ को मकान किराये पर देना पड़ा महंगा, एक लाख का लगा चूना

जिला सूचना अधिकारी, (नैनीताल) 05946-220184

Advertisement