11 और 12 को पर्वतीय जनपदों में यलो अलर्ट

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में इस सप्ताह मौसम का मिजाज बदले रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आज और कल यानी 11 और 12 अप्रैल राज्य के पर्वतीय जनपदों जबकि 13 और 14 अप्रैल को राज्य के सभी जनपदों में गरज चमक के साथ आंधी- हल्की बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 11 और 12 अप्रैल को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी और अल्मोड़ा में तेज गर्जन के साथ बिजली चमकने की संभावना है। कुछ स्थानों में हल्की बारिश भी हो सकती है जिसको लेकर इन सभी जनपदों में येलो अलर्ट जारी किया गया है जबकि शेष इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा।

13 और 14 अप्रैल को सभी जनपदों में यलो अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 13 और 14 अप्रैल को राज्य के अधिकांश जनपदों में हल्की (4-5 मिमी.) बारिश होने की संभावना है। साथ ही इस दिन अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने/ओलावृष्टि और तेज हवा (40-50 किमी. प्रति घंटे) के साथ आंधी चलने की यलो चेतावनी दी गई है। शेष अवधि में 10-14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम दिशा से हवा चलने का अनुमान है।
L
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बुधवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 34.7 और न्यूनतम तापमान 16.7 डिग्री सेल्सियस रहा। अगले तीन-चार दिन तापमान में कोई खास परिवर्तन की संभावना नहीं है। जबकि
अगले सप्ताह तापमान अधिकतम 35 से 36 डिग्री और न्यूनतम 14-16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

Advertisement
यह भी पढ़ें -  गौला समेत तमाम नदियों के खनन को लेकर लड़ाई लड़ रहे वाहन स्वामी अब इनके द्वारा शीघ्र मिलेंगे सीएम धामी से…………… यह मिला आश्वासन