4 की मौत: चलती बस में ड्राइवर अचानक हुआ बेहोश, जानें फिर क्या हुआ?

खबर शेयर करें -

ग्रेटर नोएडा के दनकौर में बुधवार को यूपी रोडवेज बस ने दनकौर रेलवे स्टेशन के फ्लाईओवर से उतरते ही कई वाहनों को रौंद दिया। इस भीषण हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। बुलंदशहर रोडवेज की बस ग्रेटर नोएडा डिपो से सिकंदराबाद जा रही थी। दोपहर एक बजे बस दनकौर रेलवे स्टेशन के फ्लाईओवर के नीचे उतर रही थी तभी बस चालक ब्रह्म सिंह को मिर्गी का दौरा पड़ा गया। इसके बाद बस बेकाबू हो गई और सामने से आ रहे दो बाइकों पर सवार चार लोगों को कुचल दिया।

दनकौर के मंडी श्याम नगर में हुए सड़क हादसे में अगर एक बाइक बस के नीचे आकर इंजन में नहीं फंसती तो कई और लोगों की जान जा सकती थी। बाइक फंसने से रोडवेज बस सड़क पर ही रुक गई। बस के बेकाबू होने से उसमें सवार 25 यात्रियों में चीख-पुकार मच गई।

यह भी पढ़ें -  लालकुआं: अवैध खनन पर वन विभाग की कार्रवाई डंपर सीज

दनकौर रेलवे स्टेशन के रेलवे ओवरब्रिज से नीचे उतर रही बुलंदशहर डिपो की बस के चालक को मिर्गी का दौरा पड़ गया। इस हादसे में गांव भराना, सिकंदराबाद निवासी करन, धामनी जहांगीराबाद निवासी सुनील, मदन निवासी नगला अहीर जिला हाथरस और उसके साले कमलेश ग्राम मिर्जापुर आवागढ़ एटा की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, हादसे की खबर मिलते ही मृतकों के परिजन अस्पताल और पोस्टमॉर्टम पर हाउस पर पहुंच गए। सभी कार्रवाई पूरी कर देर रात पुलिस ने शव और क्षत-विक्षत अंग परिजनों को सौंप दिए। देर शाम तक भी इस घटना के संबंध में मृतकों के परिजनों ने कोतवाली में तहरीर नहीं दी थी। इस घटना के समय सामने से बस की चपेट में आए दो बाइक सवार बस के इंजन में फंस गए। उनके अंग शरीर से अलग होकर इधर-उधर सड़क पर बिखर गए।

यह भी पढ़ें -  हैवानियत की हदें पार, युवती से किया रेप, दोनों आरोपियों को दबोचा गया

बस के इंजन में बाइक के फंस जाने पर ही बस रुकी। हादसे के वक्त रोडवेज की बुलंदशहर डिपो की बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बस रुकते ही यात्री उतर गए। सभी एक दूसरे का हाल-चाल जानने लगे। सभी यात्री डरे-सहमे हुए थे। यात्रियों ने तुरंत अपने लोगों को हादसे की जानकारी दी।

तत्काल पुलिस सहायता फिर भी नहीं बचाया जा सका : घटनास्थल मंडी श्याम नगर पुलिस चौकी के पास है, लेकिन हादसा इतना भीषण था कि 3 मिनट में पुलिस सहायता और ग्रामीणों की मदद मिलने के बावजूद घायलों को बचाया नहीं जा सका।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड पुलिस की अपील : आपको पुराना और टूटा मोबाइल बेचना पड़ सकता है महंगा

पुलिस ने इस घटना के जिम्मेदार बस चालक ब्रह्म सिंह निवासी चित्त शिकारपुर बुलंदशहर को हिरासत में ले लिया है। चालक की उम्र करीब 46 साल बताई जाती है। वह पूरी तरह से फिट है। इस घटना में बस और वाहनों को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस ने बताया कि रोडवेज बस चालक ब्रह्म सिंह को अचानक बस चलाते समय मिर्गी का दौरा पड़ गया। इस कारण बस चलाते समय उसका संतुलन बिगड़ गया और बस बेकाबू होकर सामने से आ रहे बाइक सवारों से टकरा गई।

Advertisement