खबर शेयर करें -

राज्य कर (स्टेट जीएसटी) विभाग की निगाह पर गुटखा कारोबारियों पर टेढ़ी हो गई है। शनिवार को स्टेट जीएसटी की टीम ने हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र में गुटखा विक्रेता फर्म के गोदाम पर छापा मारा।

जीएसटी की टीम ने गोदाम से गुटखे के 80 कट्टे जब्त किए। जिनकी कीमत करीब 80 लाख रुपये बताई जा रही है। यह कार्रवाई संयुक्त आयुक्त सुनीता पांडे के निर्देश पर उपयुक्त कार्तिकेय वर्मा की टीम ने की।
संयुक्त आयुक्त पांडे के मुताबिक, इस तरह की शिकायत मिल रही थी कि गुटखा विक्रेता फर्म लंबे समय से कर चोरी कर रही है, जिससे राज्य कर विभाग को बड़ी रकम का चूना लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -  चौकी खैरना थाना भवाली क्षेत्र अंतर्गत दो पाखी मंदिर के पास दो वाहनों में हुई टक्कर घायलों को खैरना पुलिस ने किया रेस्क्यू।

लिहाजा, छापेमारी के लिए पिछले कई दिनों से सूचना तंत्र की मदद ली जा रही थी। कर चोरी की पुख्ता जानकारी मिल जाने पर टीम ने शनिवार सुबह गुटखा गोदाम पर छापा मारा।
कार्रवाई के दौरान एसपी सिटी हरिद्वार से पुलिस बल की मदद भी ली गई। गोदाम से 80 कट्टे गुटखा के बरामद किए गए। इस माल से संबंधित कोई प्रपत्र फर्म संचालक के पास नहीं थे। माल को जब्त कर लिया गया।

यह भी पढ़ें -  सफाई अभियान में भीड़े एआरटीओ और दारोगा, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

अधिकारियों के मुताबिक, माल की कीमत 20 लाख रुपये के आसपास आंकी गई है। जिस पर उच्चतम 28 प्रतिशत की दर से टैक्स आरोपित करने के साथ ही सेस व अर्थदंड की वसूली भी की जाएगी।

Advertisement