उत्तराखंडदुःखद। यहां ड्यूटी से लौट रहे पुलिसकर्मी की कार दुर्घटना में हुई मौत, देखें अपडेट

खबर शेयर करें -


अल्मोड़ा: जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। ड्यूटी में जा रहे एक पुलिसकर्मी की अल्टो कार खाई में गिर गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ड्यूटी जाने के दौरान हुआ हादसा
घटना बीती रात की है। जानकारी के मुताबिक थाना भतरौजखान में तैनात सिपाही देवेंद्र सिंह भण्डारी (उम्र 44) थाने से भौनखाल चौकी में ड्यूटी के लिए जा रहे थे। रात करीब 10.45 बजे देवरापानी के पास उनकी अल्टो कार अनियंत्रित होकर सड़क से करीब 100 मीटर नीचे खाई में गिर गई।

अस्पताल पहुंचने से पहले मौत
एक ग्रामीण द्वारा सड़क हादसे की जानकारी भतरौजखान पुलिस को दी गई। भतरौजखान थाना पुलिस मौके पर घटनास्थल पहुंची। घायल सिपाही को सीएचसी भतरौजखान ले जाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही घायल पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी। डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें -  भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनी प्रज्ञा , ऐसे पाया मुकाम


पुलिस द्वारा घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दी गयी। सूचना के बाद परिजन रानीखेत पहुंचे। गुरुवार को राजकीय अस्पताल रानीखेत में पुलिस जवान के शव का पोस्टमार्टम किया गया।

2002 में पुलिस में भर्ती हुए थे देवेंद्र
देवेंद्र सिंह भंडारी मूल रूप से ग्राम रैस चोपता, जिला चमोली के रहने वाले थे। हाल में उनका परिवार मुरादाबाद में रहता है। उनके दो बच्चे हैं। बेटी चौथी कक्षा की छात्रा है। जबकि बेटा 10वीं का छात्र हैं। उनकी पत्नी बच्चों के साथ काशीपुर में रहती है।

यह भी पढ़ें -  हेमकुंड साहिब यात्रा की तैयारियां शुरू, बर्फ हटाने के लिए रवाना हुए सेना के जवान, 25 को खुलेंगे कपाट

एसओ भतरौजखान मदन मोहन जोशी ने बताया कि हाल ही में भतरौजखान क्षेत्र में हुई गोकशी की घटना के बाद से सिपाही देवेंद्र को थाने में तैनात किया गया था। जबकि इससे पहले वह भौनखाल चौकी में सेवा दे रहे थे। बुधवार की रात वह थाने से चौकी में ड्यूटी के लिए जा रहे थे। इसी दौरान थाने से करीब 2 किमी की दूरी पर उनका वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

दिवंगत जवान को दी अंतिम विदाई
सिपाही के निधन की सूचना के बाद पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ गयी। पोस्टमार्टम की कार्यवाही के बाद जवान के पार्थिव शरीर को रानीखेत कोतवाली लाया गया। जहाँ एसएसपी देवेन्द्र पींचा, सीओ विमल प्रसाद, एसएचओ रानीखेत अशोक कुमार धनकड़, एसओ भतरौजखान मदन मोहन जोशी सहित अन्य पुलिस बल द्वारा दिवंगत जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र, पुष्पाजंलि अर्पित कर नम आखों से श्रद्धाजंलि दी गई व उनके परिवारजनों को दुःख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की गई।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड वन विकास निगम ने गौला, नन्धौर और कोसी नदी में खनन बिक्री की दर की निर्धारित

यह भी पढ़ें 👉 ओम्फो…..महिंद्र स्कॉर्पियो सहित इस वाहन से कर रहे थे खैर की लकड़ी की तस्करी, लालकुआं फॉरेस्ट की टीम ने ऐसे पकड़ा, देखें रिपोर्ट:-

सेरिमोनियल गार्द द्वारा शोक सलामी देकर दिवंगत जवान को अंतिम विदाई दी गई। एसएसपी देवेंद्र पींचा सहित पुलिस बल ने जवान के पार्थिव शरीर को कंधा देकर दाह संस्कार हेतु गृह क्षेत्र भेजा गया।

Advertisement