ईडी के बाद अब एनआइए की टीम पर हमला, कार में तोड़फोड़; दो अधिकारी घायल

खबर शेयर करें -

, कोलकाता: संदेशखाली में ईडी टीम को निशाना बनाए जाने के बाद अब पूर्व मेदिनीपुर के भूपतिनगर में केंद्रीय एजेंसी एनआइए की टीम पर हमला किया गया। कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देशानुसार एनआइए टीम शनिवार को जांच के लिए पहुंची थी। आरोप है कि जांचकर्ताओं की कार में तोड़फोड़ की गई।

भूपतिनगर में जांच के लिए जाते समय हमला
एनआइए ने दावा किया कि दो व्यक्ति को पूछताछ के लिए ले जाते समय उन पर हमला किया गया। एनआइए के अधिकारी इलाके में हुए विस्फोट की जांच के लिए भूपतिनगर गए थे। जब एनआइए दो लोगों को पकड़कर ले जा रही थी, उसी समय ग्रामीणों ने दोनों की रिहाई की मांग करते हुए एनआइए की गाड़ी को घेर लिया और कार पर हमला कर दिया। खबर है कि एनआइए के दो अधिकारियों को मामूली चोट लगी है।

यह भी पढ़ें -  वनखंडी महादेव मंदिर पहुंचे सीएम धामी,की पूजा अर्चना

बम विस्फोट मामले की जांच के लिए गए थे अधिकारी
पुलिस ने कहा कि एनआईए अधिकारी 2022 के बम विस्फोट मामले की जांच के लिए गए थे। उन्होंने बताया कि एनआईए अधिकारियों की एक टीम ने आज सुबह मामले के संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया और वे कोलकाता वापस जा रहे थे, तभी वाहन पर हमला हुआ।

यह भी पढ़ें -  पहाड़ों पर समय बिता रहे माही, पत्नी और बेटी संग उठा रहे खूबसूरत वादियों का लुत्फ

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भी इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने कहा कि केंद्रीय पुलिस बल की एक बड़ी टुकड़ी भूपतिनगर पहुंच गई है, जहां गिरफ्तार किए गए दो लोगों के साथ एनआईए की टीम भी मौजूद है।

बता दें कि 3 दिसंबर 2022 को भूपतिनगर में एक कच्चे घर में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी। बाद में जांच एनआईए को सौंप दी गई थी।

यह भी पढ़ें -  सड़क दुर्घटना में शिक्षक की मौत! घायल भर्ती

संदेशखाली में ईडी पर हुआ था हमला
शनिवार की घटना ने 5 जनवरी की यादें भी ताजा कर दीं, जब राशन घोटाले के सिलसिले में छापेमारी के दौरान उत्तरी 24 परगना के संदेशखाली इलाके में ईडी अधिकारियों पर हमला किया गया था

Advertisement