धामी सरकार का राज्य कर्मचारियों को तोहफा, इतना बढ़ाया मंहगाई भत्ता

खबर शेयर करें -



लोकसभा चुनाव पास हैं। इससे पहले धामी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने प्रदेश में राजकीय कर्मचारियों एवं पेंशन धारकों का महंगाई भत्ता चार प्रतिशत बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया है। गुरुवार को इस सम्बन्ध में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।


बता दें गुरुवार को मुख्यमंत्री धामी ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनधारकों के हित में उनका महंगाई भत्ता 46 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 फीसदी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। बढ़ी हुई किस्त राज्य सरकार के कर्मचारियों के साथ ही सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी निकायों आदि कर्मचारियों के लिए देय होगा।

यह भी पढ़ें -  श्री हनुमान मंदिर एवं श्री श्री 1008 बाबा केशवदास आश्रम (बाबाजी की कुटिया) दुम्काबंगर (उमापति) हनुमान मंदिर परिसर में आज मंगलवार को प्रातः भव्य कलश यात्रा के बीच श्रीमद् देवी भागवत महापुराण कथा की शुरुआत हुई

1 जनवरी से माना जाएगा लागू
धामी सरकार ने कर्मचारियों के लिए 1 जनवरी से 4 फीसद महंगाई भत्ते की किस्त भुगतान का आदेश जारी किया है। इस 4 फीसदी वृद्धि को 1 जनवरी 2024 से लागू माना जाएगा। बता दें इससे पहले राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश अध्यक्ष अरुण पांडेय के नेतृत्व में सीएम धामी से मुलाकात कर डीए बढ़ाने की मांग की गई थी।

Advertisement