उत्तराखंड का लाल लद्दाख में हुआ शहीद, शौक की लहर

खबर शेयर करें -

लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास टैंक से श्योक नदी पार करने के अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में सेना के जेसीओ सहित पांच जवानों की मौत हो गई।

इन पांच जवानों में उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल का जवान भूपेंद्र नेगी भी शामिल है भूपेंद्र नेगी पुत्र श्री कुंवर सिंह नेगी पौड़ी गढ़वाल के पाबो के बिस्ल्ड गांव के निवासी हैं।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी -यहां शोरूम से करीब एक करोड़ रुपए के मोबाइल चोरी हुए

इनका परिवार देहरादून शिमला बाईपास में रहता है परिवार के करीबी द्वारा बताया गया कि भूपेंद्र नेगी का पार्थिव शरीर कल उनके आवास राजधानी देहरादून पहुंचेगा।

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में टैंक से श्योक नदी पार करने के अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा हो गया था। इस हादसे में जेसीओ सहित पांच जवान की जान चली गई। यह दुर्घटना रात एक बजे के करीब चुशूल से 148 किलोमीटर दूर मंदिर मोड़ के पास हुई। नदी में अचानक आई बाढ़ के चलते यह हादसा हुआ।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी में युवक ने बहला फुसलाकर किशोरी से किया दुष्कर्म………… अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल………

अधिकारियों ने बताया कि लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास सेना के जवान टी-72 टैंक में सवार होकर नदी पार कर रहे थे। इसी दौरान अचानक से बाढ़ आ गई। देखते ही देखते नदी के बढ़ते जलस्तर ने आसपास की जगह को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया। टैंक भी तेजी के साथ तेज बहाव की चपेट में आ गया।

Advertisement