एमआइ 17 एक दिन में कराएगा दो धाम के दर्शन, दून से लगेगा ‘भारी भरकम’ किराया

खबर शेयर करें -

देहरादून : आज केदारनाथ धाम के कपाट खुलने पर चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। जौलीग्रांट स्थित एसडीआरएफ हेलीपैड से रुद्राक्ष इस बार फिर दो धाम के दर्शन कराने के लिए तैयार है। रुद्राक्ष की सेवाएं भी आज से शुरू हो गईं हैं।

रुद्राक्ष एविएशन का एमआइ-17 हेलीकॉप्टर शुक्रवार को गुप्तकाशी के लिए उड़ान भरेगा। जहां से छोटे हेलीकॉप्टरों के जरिए यात्रियों को केदारनाथ पहुंचाया जाएगा। वहीं 12 मई से बदरीनाथ धाम के कपाट खुल रहे हैं। उसके बाद रुद्राक्ष की दो धाम की सेवाएं आरंभ हो जाएगी।

यह भी पढ़ें -  मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का पूर्वानुमान, पढ़ लें लेटेस्ट अपडेट

सुबह 6:30 बजे बदरीनाथ धाम के लिए भरेगा उड़ान
रुद्राक्ष एविएशन के सीइओ कैप्टन पीके छाबड़ी ने बताया कि जौलीग्रांट स्थित एसडीआरएफ हेलीपैड से रुद्राक्ष एविएशन का हेलीकॉप्टर सुबह 6:30 बजे बदरीनाथ धाम के लिए उड़ान भरेगा।

हेलीकॉप्टर सुबह 7:30 बजे बदरीनाथ धाम में पहुंच जाएगा। इसके बाद यात्रियों को दर्शन कराने के बाद यह हेलीकॉप्टर सुबह साढ़े दस बजे केदारनाथ धाम के गुप्तकाशी में पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें -  नाबालिग का शारीरिक शोषण करने वाला आरोपी गिरफ्तार

प्रति यात्री एक लाख 11 हजार रुपये किराया
वहीं यात्रियों को केदारनाथ धाम में दर्शन करने के पश्चात वापस करीब चार बजे शाम को हेलीपैड पर पहुंचेगा। रुद्राक्ष एविएशन के सीइओ कैप्टन पीके छाबड़ी ने बताया कि इस एमआइ 17 हेलीकॉप्टर में लगभग 18 से 20 यात्री एक बार में यात्रा कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि एक दिन में दोनों धाम के दर्शन करने के लिए प्रति यात्री एक लाख 11 हजार रुपये का किराया निर्धारित किया गया है।

Advertisement