अब ऐसे हैं हल्द्वानी के हालात, पेट्रोल बम बनाने और SO की गाड़ी फूंकने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे; 58 लोग सलाखों के पीछे

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी : बनभूलपुरा में हुए उपद्रव में शामिल 14 और आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों के बारे में मिली जानकारी चौंकाने वाली है। पेट्रोल बम तैयार करने से लेकर एसओ की गाड़ी फूंकने वाले और पीएसी के जवान की मैगजीन लूटने वाले लोग भी इसमें शामिल हैं। इसके अलावा तीन नाम वह भी शामिल है, जिन्हें वांछित करार देने के साथ शहर में इनके पोस्टर भी चस्पा किए गए थे।

शनिवार शाम पुलिस बहुउद्देशीय भवन में प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि बनभूलपुरा मामले में दो प्राथमिकी पुलिस और एक नगर निगम की तरफ से दर्ज कराई गई थी। 44 लोग पहले गिरफ्तार किए गए थे। वहीं, 14 लोग अब गिरफ्तार किए गए हैं। इससे अब तक गिरफ्तार हुए लोगों की संख्या 58 हो गई है।

यह भी पढ़ें -  बिग ब्रेकिंग-कार्बेट टाइगर रिजर्व मे गश्त के दौरान बाघ के हमले से दैनिक श्रमिक की मौत

पुलिस के अनुसार, शनिवार को गिरफ्तार हुए शकील अंसारी, मोकिन सैफी और जियाउल रहमान पुलिस की वांछित सूची में भी शामिल थे। वहीं, शारिक और मो. दानिश ने पीएसी के जवान की मैग्जीन छीनी थी। इनके कब्जे से मैगजीन भी बरामद हुई है। फैजान नाम के युवक के घर से चार पेट्रोल बम भी मिले हैं।
फैजान और शहजाद ने उपद्रव के दौरान एसओ मुखानी की सरकारी गाड़ी में पेट्रोल डालकर आग लगाई थी। इनके अलावा पुलिस ने सलीम मिकरानी, अब्दुल रहमान, मो. इमरान, हैदर, जावेद, गुड्डू वारसी और फहद को गिरफ्तार किया है। वार्ता के दौरान एसपी सिटी प्रकाश चंद्र और एसपी हरबंस सिंह मौजूद थे। वहीं, उपद्रव में शामिल 58 लोग अब तक गिरफ्तार हो चुके हैं।

उपद्रवियों का पूरा नाम व पता
-शकील अंसारी निवासी इंदिरानगर बड़ी मस्जिद के पास

यह भी पढ़ें -  ताड़ीखेत में युवक पर धारदार हथियार से हमला

-मोकिन सैफी निवासी शहजी मस्जिद नजदीक गौजाजाली

-जियाउल रहमान निवासी सरताज कबाड़ी लाइन नंबर आठ

-शारिक सिद्दीकी निवासी ताज मस्जिद के पीछे नई बस्ती

-मोहम्मद दानिश निवासी लाइन नंबर 14 वार्ड नंबर 23

-मोहम्मद फैजान निवासी नई बस्ती वार्ड नंबर 26

-सलीम मिकरानी निवासी लाल स्कूल के पास वार्ड 25

-शहजाद उर्फ छोटा निवासी दुर्गा मंदिर इंदिरानगर

-अब्दुल रहमान निवासी नई बस्ती काबी मस्जिद के पास

-मोहम्मद इमरान निवासी नई बस्ती वार्ड नंबर 36

-हैदर निवासी मलिक का बगीचा वार्ड नंबर 31

-जावेद उर्फ फिसड्डू निवासी नई बस्ती

-गुड्डू वारसी उर्फ टीन निवासी बड़ी मस्जिद के पीछे इंदिरानगर

-फहद निवासी लाइन नंबर दस आजाद नगर

निवर्तमान पार्षद शकील और युकां नेता मोकिन पकड़ा
वांछितों में शामिल जिस शकील अंसारी को पुलिस ने पकड़ा है, वह नगर निगम का निवर्तमान पार्षद है, जबकि मोकिन सैफी यूथ कांग्रेस में हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र का अध्यक्ष था। हालांकि, संगठन ने निष्कासित कर दिया है। वहीं, दो निवर्तमान पार्षद जिशान परवेज और महबूब आलम पूर्व में गिरफ्तार हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें -  सीएम धामी ने जताया चीला मार्ग हादसे पर दुख, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

साहस : जवान ने राइफल नहीं लूटने दी
आठ फरवरी को उपद्रवियों की भारी भीड ने चारों तरफ से हमला कर दिया था। शारिक और दानिश ने भीड़ के बीच पीएसी जवान की राइफल लूटने की कोशिश की थी, लेकिन जवान ने साहस का परिचय देते हुए ऐसा होने नहीं दिया, लेकिन मैगजीन छीन ली गई। अगर उपद्रवियों के हाथ में सरकारी असलहा आ जाता तो वह कुछ भी कर सकते थे।

एसओ की रिवाल्वर की तलाश जारी
मुखानी थानाध्यक्ष की गाड़ी फूंकी गई। इसके अलावा उनकी सरकारी रिवाल्वर भी गायब है। एसएसपी के अनुसार असलहे की तलाश जारी है।

Advertisement