PM ग्राम सड़क योजना के तहत पांच सड़कों के अपग्रेडेशन कार्य का शुभारंभ, आवाजाही में मिलेगी सुविधा

खबर शेयर करें -

पौड़ी सांसद तीरथ सिंह रावत ने बौंसाल में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत कल्जीखाल विकासखण्ड की लगभग 6495 लाख की लागत से पांच सड़कों का अपग्रेडेशन कार्य का शुभारम्भ किया।

पांच सड़कों के अपग्रेडेशन का शुभारंभ
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत बौंसाल-कल्जीखाल 34 किमी लगत 2636 लाख, पीपलाबैण्ड-मलाऊ मोटर मार्ग 18 किमी 1493 लाख, कल्जीखाल नलाई 14 किमी लगत 1109 लाख, बनेख-थनुल मोटरमार्ग 12 किमी लगत 889 लाख और पैडुलपुल से जाखखाली 5 किमी मोटरमार्ग का अपग्रेडेशन 368 लाख की लागत से की जाएगी।

यह भी पढ़ें -  गांव चलो अभियान के तहत दो दिवसीय चंपावत दौरे पर सीएम धामी, अलग अंदाज में आए नजर, लोगों से लिया काम का फीडबैक

क्षेत्र के लिए बताई बड़ी उपलब्धि
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अपग्रेडेशन कार्य का शुभारंभ करते हुए सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में यह सबसे लंबी सड़क है जो प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में सम्मिलित की गई है। इस विकासखण्ड में एक साथ पांच सड़के प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में शामिल की गई हैं जो इस क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि है।

यह भी पढ़ें -  पिंजरे में कैद हुआ तेंदुआ, आदमखोर है या दूसरा स्थिति स्पष्ट होने तक सावधानी बरतने के निर्देश

86 से भी अधिक गांवों को मिलेगी सुविधा
क्षेत्रीय विधायक राजकुमार पोरी ने कहा कि बौंसाल-कल्जीखाल पौड़ी मोटरमार्ग इस जनपद की लाइफ लाईन है। कोटद्वार पाटीसैण पौड़ी मोटरमार्ग में व्यवधान होने पर यह मोटरमार्ग वैकल्पिक मोटरमार्ग भी है। इन मार्गों का उच्चीकरण होने से विकासखण्ड के 86 से भी अधिक गांवों के लोगों को सुविधा मिलेगी।

Advertisement