ICC Champions Trophy 2025 के लिए टीम इंडिया नहीं करेगी पाकिस्तान का दौरा, टूर्नामेंट के लिए बदल सकता है वेन्यू

खबर शेयर करें -




अगले साल यानी 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी(ICC Champions Trophy 2025) खेली जानी है। इस बार चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान होस्ट करने वाला है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या भारत चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं? हालांकि BCCI के सचिव जय शाह ने ये पहले ही ऐलान कर दिया था कि भारत पाकिस्तान नहीं जाएगी। इसके बाद भी पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटा हुआ है।

भिड़ंत
ऐसे में इसी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों की माने तो भारतीय टीम(Team India) पाकिस्तान नहीं जाएगी। ऐसे में चैंपियंस ट्रॉफी(Champions Trophy 2025) के लिए BCCI वेन्यू बदलने के लिए ICC से बात करेगी। हालांकि भारत के पाकिस्तान दौरे को लेकर BCCI ने अभी तक कोई भी ऑफिशियल घोषणा नहीं की है।

यह भी पढ़ें -  कुमाऊँ-यहां सम्मोहित कर दो महिला वेटरिनरी कर्मियों से जेवर, मोबाइल व नकदी ठगी करने का मामला सामने,पड़े खबर

ICC Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी Team India
खबरों की माने तो बीसीसीआई जल्द ही वेन्यू बदलने की मांग आईसीसी के सामने रखेगी। BCCI चैंपियंस ट्रॉफी को श्रीलंका या फिर दुबई में कराने के लिए ICC से बात करेगी। बता दें कि साल 2008 से भारत पाकिस्तान नहीं गई है।

दोनों टीमे केवल आईसीसी इवेंट में आमने-सामने आईं है। बीते साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान ने की थी। ऐसे में भारत ने उस समय भी पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था। जिसके बाद हाइब्रिड मॉडल के तहत भारतीय टीम ने अपने मुकाबले श्रीलंका में खेले थे।

यह भी पढ़ें -  वीडीओ के शव को कुतर गए चूहें, सुबह हालत देख दंग रह गए परिजन, मोर्चरी में रखा था शव

आठ टीमों के बीच Champions Trophy 2025 के लिए होगी भिड़ंत
बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल फरवरी-मार्च में होने जा रहा है। जहां आठ देश आपस में भिड़ते नजर आएंगे। अभी तक पाकिस्तान इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। बता दें कि 1996 विश्व के बाद ये पहली बार है जब पाकिस्तान किसी बड़े इवेंट को होस्ट करेगा।

Advertisement