इन जिलों में अगले तीन दिन भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

खबर शेयर करें -

देहरादून– अगले तीन दिन प्रदेश के मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है, एक ,दो और तीन मार्च को को प्रदेश में अच्छी बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।1 मार्च की शाम से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश की एक्टिविटी रहने जा रही है। विशेष तौर पर चमोली ,पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।


मौसम विभाग ने पर्वतीय जिलों में इस दौरान भारी बारिश और बारिश बर्फबारी की भी संभावना जताई है। मौसम केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार कल रात रात से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा, और अधिकतर जगहों थंडरस्टॉर्म एक्टिविटी के साथ बिजली चमकने की गतिविधियां देखने को मिल सकती है। उन्होंने बताया कि 2 मार्च से यह एक्टिविटी और बढ़ने जा रही है, और पूरे प्रदेश में हल्की से माध्यम वर्षा के आसार हैं इसके अलावा मैदानी और पर्वतीय जिलों के कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है।

यह भी पढ़ें -  बुलडोजर पर चढ़कर बरात लेकर दुल्हन को लेने पहुंचा दूल्हा, बुलडोजर बाबा के लगे जयकारे

उन्होंने बताया कि कुमाऊं के अधिकतर जिलों में भारी बारिश के साथ बर्फबारी की गतिविधियां बढ़ सकती है। विक्रम सिंह के अनुसार 2 मार्च को मौसम का पिक रहने वाला है, और 1 तारीख की रात से 2 तारीख की सुबह तक पर्वतीय क्षेत्र के 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर देखने को मिल सकता है। 3 तारीख को भी प्रदेश के मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा

Advertisement