पौड़ी गढ़वाल की प्रिया ने किया देश का नाम रोशन, 128वीं बोस्टन मैराथन के लिए हुआ चयन

खबर शेयर करें -



उत्तराखंड की बेटी प्रिया जयंती थपलियाल ने प्रदेश का ही नहीं बल्कि देश का नाम रोशन किया है। बता दें पौड़ी गढ़वाल की प्रिया जयंती थपलियाल को 15 अप्रैल को होने वाली 128वीं बोस्टन मैराथन में बैंक ऑफ अमेरिका के लिए चुना गया। जिसके बाद से प्रदेशभर में खुशी की लहर है।


उत्तराखंड के एक छोटे से गांव की जयंती ने अपने गांव का ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रोशन कर दिया है। बचपन से ही संघर्षमय जीवन यापन करने वाली जयंती ने बैंक ऑफ अमेरिका द्वारा आयोजित बोस्टन मैराथन की 128वीं दौड़ में अपना स्थान बनाया है। इस मैराथन का आयोजन 15 अप्रैल, 2024 को हो रहा है।

यह भी पढ़ें -  महिला को फेसबुक पर दोस्ती करना पड़ा भारी फेसबुक मित्र ने 16 लाख की ठगी

कौन है प्रिया जयंती थपलियाल?
प्रिया जयंती थपलियाल का जन्म 1978 में हुआ था। उनके पिता दिल्ली में क्लर्क के पद पर कार्यरत थे। वह सात वर्ष की उम्र में ही अपने परिवार के साथ दिल्ली आ गई थी। जयंती अपने तीन भाई बहन में से एक है। तीनों ही स्पोर्टस में रुचि रखते है।

क्या है बोस्टन मैराथन?
बोस्टन मैराथन दुनिया की प्रमुख पुराने मैराथन है। बता दें संयुक्त राज्य अमेरिका में बोस्टन मैराथन पहली बार साल 1897 में आयोजित हुई थी। यही दुनिया का सबसे पुराना मैराथन है। यह वर्ष में एक बार आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिता है। इस मैराथन में पूरी दुनिया के धावक हिस्सा लेते हैं।

Advertisement