नोएडा में दर्दनाक हादसा, लोग बनाते रहे वीडियो और कार में जिंदा जल गए दो लोग

खबर शेयर करें -

सेक्टर-119 स्थित आम्रपाली प्लेटिनम सोसायटी के बाहर कार में आग लगने से दो लोग जिंदा जल गए। सूचना पर पहुंची सेक्टर-113 कोतवाली पुलिस की टीम ने फायर बिग्रेड की मदद से आग को बुझाया है। कार से दो व्यक्तियों के शव को निकाला गया है। फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है।

जांच करके अग्रिम आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। कार के साथ मृतकों की शिनाख्त के प्रयास जारी हैं। कार की नंबर प्लेट क्षतिग्रस्त होने के कारण पहचान में परेशानी हो रही है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें -  बदल रहा मौसम का मिजाज, पहाड़ों पर तापमान में गिरावट, जमने लगा पानी

सूचना के मुताबिक शनिवार सुबह करीब छह बजे आम्रपाली प्लेटिनम सोसायटी के बाहर सड़क किनारे खड़ी कार आग लगने के बाद ऑटोमेटिक लॉक हो गई। कार में बैठे लोगों ने निकलने करा प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं रहे। कार में बैठे लोगों को इस बात की आस थी कि बाहर से गेट तोड़कर उनको कोई निकालेगा, जबकि वहां मौजूद लोग इस डर से कार से दूर रहे कि कहीं धमाका न हो जाए।

लोगों ने बनाई हादसे की वीडियो
हादसे के बाद वहां पर खड़े कई लोग वीडियो बनाने लगे तो कुछ ने समझदारी दिखाकर पुलिस को सूचना दी, लेकिन जब तक आग बुझाई जाती दोनों की मौत हो चुकी थी। ऐसे में अगर लोगों की ओर से मदद की कवायद की जाती तो शायद तस्वीर कुछ और होती। समय पर मदद मिलने से उनकी जान बचाई जा सकती थी।

यह भी पढ़ें -  ड्राइवर चलती बस पर मोबाइल में बात करें तो देना होगा 50 हजार रुपए का जुर्माना

पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचने के बाद वीडियो बनाने व तमाशा देखने वालों को दूर किया। आग बुझने के बाद गेट को तोड़कर दो के शवों को बाहर निकाला गया।

क्या कहते हैं विशेषज्ञ
विशेषज्ञ बताते हैं कि कार में आग लगना एक हादसा है जो कभी भी किसी के भी साथ हो सकता है। इस स्थिति से बचने के लिए आपको अपने पास कार में कैंची, अग्निशमन यंत्र और हथौड़ी जरूर रखनी चाहिए। कैंची की मदद से आप फौरन अपनी सीट बेल्‍ट को काट सकते हैं। हथौड़ा से कार के शीशे तोड़ सकते हैं और अग्निशमन यंत्र की मदद से आग पर काबू पाकर बाहर निकल सकते हैं।

Advertisement