प्रदेश में 13 दिसबंर तक ऐसा रहेगा मौसम का हाल, कहीं छाया रहेगा कोहरा तो कहीं पड़ेगा पाला

खबर शेयर करें -

“प्रदेश में मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों के लिए हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कोहरा छाए रहने का येलो अलर्ट जरी किया है। इसके साथ ही प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में पाला गिरने के भी आसार हैं।

प्रदेश में 13 दिसबंर तक ऐसा रहेगा मौसम का हाल
मौसम के करवट लेने के साथ ही प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ेगी। सोमवार और मंगलवार को हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में घना कोहरा छाया रहेगा। इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। इसके साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। जबकि प्रदेश के पहाडी़ इलाकों में पाला गिरने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें -  भारत विकास परिषद रामनगर द्वारा बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया

सुबह-शाम महसूस होगी ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार और मंगलवार को मौसम शुष्क बना रहेगा। हालांकि सुबह-शाम के समय शीत लहरें चलने के कारण ठंड महसूस होगी। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिले को छोड़ सभी जिलों में मौसम फिलहाल शुष्क बना रहेगा।

अधिकतम तापमान में एक-दो डिग्री की हो सकती है बढ़ोतरी
जहां एक ओर पहाड़ी इलाकों में ठंड बढ़ रही है। तो वहीं प्रदेश के मैदानी इलाकों में धूप खिलने के कारण अधिकतम तापमान में सामान्य से एक-दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। इसी के साथ रविवार को राजधानी दून का तापमान एक डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 23.8 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।”

यह भी पढ़ें -  इन स्कूलों में 500 टीचरों की जल्द भर्ती होगी

Advertisement