ठंड के सीजन में आम जनमानस के लिए डीएम ने दिया यह निर्देश

खबर शेयर करें -

नैनीताल

जिलाधिकारी वंदना सिंह के दिशा निर्देशों के तहत ठंड के सीजन में आम जनता और असहाय लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसके लिए जिले के मैदानी समेत ग्रामीण इलाकों मे शीतलहर से बचाव हेतु हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।


इसी क्रम में नगर निगम-पालिका और ग्राम पंचायतों के मुख्य चौराहों, बस स्टैंड आदि इलाकों में अलाव की व्यवस्था की गई है।साथ ही जिलाधिकारी ने एसडीएम,तहसीलदार अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी अपने क्षेत्र में रात्रि रेनबेसरों का निरीक्षण कर खुले में सो रहे लोगों को कंबल वितरण और रेनबेसरों तक पहुंचाने की व्यवस्था करेंगे तथा सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलवाने की व्यवस्था का निरीक्षण कर फोटोग्राफ सुनिश्चित करने की बात कही।
अपर जिला अधिकारी पी आर चौहान ने बताया कि गुरुवार नगर पंचायत लालकुंआ, नगर पालिका भवाली, रामनगर, कालाढूंगी मुख्य बाजार आदि इलाकों में अलाव की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि असहाय और यात्रियों के लिए रैन बसेरों में भी रुकने की व्यवस्था की गई है। साथ ही राजस्व एवं नगर निकायों के माध्यम से सार्वजनिक स्थानों पर नियमित अलाव की व्यवस्था, गरीबों को निशुल्क कम्बल वितरण के साथ ही खुले मे सोने वाले व्यक्तियों को जनपद में संचालित रैन बसेरे में ठहरने की व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए है।
उन्होंने राजस्व और नगर निकायों के अधिकारियों को रात्रि गश्त भम्रण कर खुले में सोने वाले व्यक्तियों को रैन बसेरों में ठहराते हुये सुनिश्चित किया जाए। जिससे ठंड के सीजन में आम जनमानस को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

यह भी पढ़ें -  क्या सरकारी ऑफिसों में 10 से 5 वाली जॉब पर होगा बदलाव, जानिए क्या बोले सीएम धामी

जिला सूचना अधिकारी नैनीताल

Advertisement