टनल हादसा : 12 दिन बाद भी रेस्क्यू जारी, सभी को अच्छी खबर का इंतजार

खबर शेयर करें -

उत्तरकाशी के सिलक्यारा में बीते 12 दिनों से मजदूर फंसे हुए हैं। जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। लेकिन 12 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक मजदूर बाहर नहीं आ पाए हैं। टनल में कुछ ही मीटर ड्रिलिंग बची है। जल्द ही मजदूर बाहर आ सकते हैं।

.
शुक्रवार शाम तक मजदूरों के बाहर आने की उम्मीद
बीते 12 दिनों से टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने की जदोजहद जारी है। आज शुक्रवार शाम तक मजदूरों के बाहर आने की उम्मीद जताई जा रही है। टनल में दोबारा से ड्रिलिंग का काम शुरू हो गया है। पहले गुरूवार तक मजदूरों के बाहर आने की उम्मीद थी। लेकिन टनल में ऑगर डि्ल मशीन की राह में लोहे के सरिए व गाटर आने के कारण अभियान में फिर समय लग रहा है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में मकान बनाना होगा आसान, अब पांच दिन में पास होगा नक्शा

परिजन बेसब्री से कर रहे इंतजार
मजदूरों को बाहर निकालने के लिए कोशिशें लगातार जारी हैं। मजदूरों के परिजन उनके बाहर आने की राह देख रहे हैं। लेकिन उनका इंतजार बढ़ता जा रहा है। जहां एक ओर परिजन इंतजार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मजदूर खुद आजाद होने की राह देख रहे हैं। माना जा रहा है कि आज शाम तक श्रमिकों और परिजनों दोनों का इंतजार खत्म हो जाएगा।

यह भी पढ़ें -  होली पर हुड़दंग मचाई तो खैर नहीं, पुलिस ने वीडियो जारी कर दिया ये संदेश

डॉक्टरों की टीम अलर्ट मोड पर

सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों के बाहर आने पर उन्हें चिकित्सीय सुविधा देने के लिए एम्स ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसके लिए डॉक्टरों की टीम को अलर्ट मोड पर रखा गया है। एंबुलेंस को भी तैयार रखा गया है। बीते दिनों डीजी हेल्थ ने भी सिलक्यारा पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया था।

Advertisement