उत्तराखंड- यहां डॉक्टरों ने सड़क हादसे में घायल व्यक्ति को किया मृत घोषित,परिजन पहुंचे लाश लेने तो चलने लगी सांस

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में एक बहुत ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। सड़क हादसे में डॉक्टरों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया था। रोते-बिलखते परिजन युवक को शव गृह में लेकर पहुंचे। जैसी ही शव गृह का दरवाजा खुला तो परिजन भी पूरी तरह से हैरान हो गए। मृत घोषित युवक की फिर से सांसे चलने लगीं थीं। इलाज करवाने के लिए परिजन उसे एम्स ऋषिकेश लेकर चले गए। यह पूरा हैरान करने वाला मामला हरिद्वार जिले में सामने आया है।

सड़क हादसे में घायल युवक को रविवार रात चिकित्सकों की ओर से मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस और परिजन युवक के शव को लेकर मोर्चरी में गई तो युवक की सांसें चलने लगी। युवक को तुरंत एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है, जहां पर उसका उपचार चल रहा है। वहीं हादसे में मृत दूसरे युवक के शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस के अनुसार रविवार रात गांव गढ़ निवासी इरफान और शहजाद बहादराबाद से वापस अपने घर लौट रहे थे। रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के सुमननगर स्थित गढ़ मीरपुर मार्ग पर पहुंचते ही ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। बाइक सवार 22 वर्षीय युवक इरफान की मौत हो गई, जबकि शहजाद गंभीर रूप से घायल हो गया।

यह भी पढ़ें -  सोशल मीडिया में तमंचे का प्रदर्शन करने वाले युवक को पुलिस ने अवैध तमंचे के साथ किया गिरफ्तार


हादसा होने के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो इरफान की मौत हो चुकी थी जबकि शहजाद गंभीर रूप से घायल पड़ा था। पुलिस ने बताया कि घायल को हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में होने वाली है आज अहम बैठक


युवक के शव को परिजन जिला अस्पताल की मोर्चरी में ले गए, लेकिन उसकी सांसें चलने लगी। आनन-फानन में परिजन उसे एम्स ऋषिकेश पहुंच गए, जहां उसे भर्ती कर दिया गया। कोतवाली प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि मोर्चरी ले जाते ही शहजाद की सांसें फिर से चलने लगी। उसे तुरंत एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें -  नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स एवं रेडक्रॉस ने लगाया स्वास्थ्य शिविर


उन्होंने बताया कि दुर्घटनास्थल से फरार होने में कामयाब रहे ट्रेक्टर-ट्रॉली चालक की तलाश शुरू कर दी गई है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि हादसे की तहरीर पर आरोपी ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है

Advertisement