उत्तराखंड पुलिस में नौकरियों की बहार, इतने हैं खाली पद, जल्द भरने की तैयारी

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने मंगलवार को पटेल भवन में पत्रकारों से प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने साल 2023 में उत्तराखंड पुलिस की उपलब्धियों को गिनाते हुए इस साल के लक्ष्य को निर्धारित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे विभाग में करीब 3000 पद खाली हैं। हमारी कोशिश रहेगी की जल्द से जल्द खाली पदों को भरा जाए।

उत्तराखंड पुलिस में नौकरियों की बहार
डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा कि हमारी कोशिश खाली पदों को भरने की होगी। हमारे विभाग में करीब 3000 पद खाली हैं। हम उन्हें भरने की कोशिश करेंगे। अगर हमारे पास पर्याप्त मैनपावर है तो हम आसानी से उम्मीदों पर खरा उतर सकते हैं। डीजीपी ने कहा कि उत्तराखंड पुलिस के लिए 2024 एक चुनौतीपूर्ण और रोमांचक वर्ष होने वाला है।

यह भी पढ़ें -  बैडमिंटन प्रतियोगिता में डीजीपी अशोक कुमार बने स्टेट चैम्पियन

नए साल के लक्ष्य को किया निर्धारित
उन्होंने कहा इस वर्ष लोकसभा चुनाव, चार धाम यात्रा, कांवड़ यात्रा होनी है। लेकिन पुलिस सभी चुनौतियों पर काबू पा लेगी। ड्रोन एक नई तकनीक है और इसके लिए दिशानिर्देश बनाए जा रहे हैं। हमारा प्रयास होगा कि पुलिस इस तकनीक की क्षमता को समझे और इसका दुरुपयोग होने से रोके।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी जय गुरु ज्वेलर्स के फोन पर 50 लाख की फिरौती मांगने वाले अभियुक्त गिरफ्तार

देश की टॉप 5 पुलिस में शामिल होने की कोशिश
डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा कि इस साल हमारी कोशिश रहेगी कि पुलिस हर मानदंडों के आधार पर देश की टॉप पांच पुलिस में शामिल हो सके। उन्होंने कहा उत्तराखंड पुलिस लूट चोरी आदि घटनाओं के खुलासे में देश के पहले नंबर पर है।

प्रमुख कानूनों में होगा बदलाव : DGP
डीजीपी ने बताया रिकवरी में भी उत्तराखंड पुलिस का औसत देश में सबसे अधिक है। अन्य क्षेत्रों में भी देश की बेहतरीन पुलिस में शामिल करने का लक्ष्य इस बार रखा गया है। आने वाले समय में प्रमुख कानूनों में बदलाव होने जा रहा है। इसके लिए भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार ट्रेनिंग शुरू की जाएगी।

Advertisement