आग में जलने वाले बनभूलपुरा का अब कैसा हाल, सामने आई एक्सक्लूसिव तस्वीरें

खबर शेयर करें -

आठ फरवरी को सरकारी जमीन पर बने अवैध मदरसे और धर्मस्थल को हटाने के विरोध में हुए उपद्रव के बाद से पुलिस लगाताक कार्रवाई कर रही है। हल्द्वानी पुलिस की कार्रवाई के डर से लोगों का बनभूलपुरा को छोड़ना जारी है। अब तक करीब 300 परिवार घर में ताला लगाकर यूपी चले गए हैं।

Haldwani violence News: exclusiv photo of Haldwani violence

अब तक करीब 300 परिवार घर में ताला लगाकर यूपी चले गए हैं। लगातार लोगों का पलायन जारी है। रविवार सुबह वाहन नहीं मिलने के कारण लोग पैदल ही लालकुआं पहुंच गए। यहां से वह ट्रेन से बरेली को रवाना हुए।

Haldwani violence News: exclusiv photo of Haldwani violence

बनभूलपुरा क्षेत्र से कई लोगों को हिरासत में लिया था। आरोप है कि पुलिस ने इस दौरान हल्का बल प्रयोग भी किया। कई दिनों तक कर्फ्यू रहने की आशंका और पुलिस से डरकर लोगों ने पलायन तेज कर दिया है।

यह भी पढ़ें -  सुबह सुबह शॉर्ट सर्किट के चलते ग्रामीण का मकान जलकर हुआ राख. इस भीषण ठंड में परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़.

पुलिस लगातार उपद्रवियों की पहचान में जुटी है। उपद्रवियों को हिरासत में लेने का सिलसिला जारी है। रविवार को 30 लोगों को पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया। उधर दोबारा दबिश देकर 30 से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। 

Haldwani violence News: exclusiv photo of Haldwani violence

पुलिस कॉल डिटेल और संदिग्धों के मोबाइल को खंगाल रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मोबाइल से 150 से अधिक फोटो, वीडियो पुलिस ने कब्जे में ली है। गिरफ्तार आरोपियों की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। पुलिस को कुछ मोबाइल में बरेली, यूपी में रहने वाले लोगों के नंबर भी मिले हैं। इन नंबरों से हिंसा से पहले और बाद में लगातार बात हो रही थी

Advertisement