आखिर क्यों कांग्रेस ने रेल मंत्री से मांगा इस्तीफा,जानिए वजह

खबर शेयर करें -

बिहार-बंगाल की सीमा के पास ट्रेन हादसा हुआ है। न्यू जलपाईगुड़ी में कंचनगंगा एक्सप्रेस ट्रेन को पीछे से तेज गति से आ रही एक मालगाड़ी ने जोरदार टक्कर मारी। इस दुर्घटना में ट्रेन के पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बताया जा रहा है कि हादसे में अब तक 8 यात्रियों की मौत भी हुई है। वहीं 30 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है।

कांग्रेस ने रेल हादसे को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से उनका इस्तीफा मांगा है। केरल कांग्रेस के एक्स हैंडल से घटना की तस्वीरों को पोस्ट किया गया है और इस्तीफे की मांग करते हुए कहा गया है कि- देश जानता है कि रील मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव न तो इस्तीफा देंगे और न ही जवाबदेही के आवान का जवाब देंगे। जबकि NDA के प्रमुख भागीदार नीतिश कुमार के वक्त एक रेल दुर्घटना के कारण उन्होनें इस्तीफा दे दिया था, वैष्णव को उनके पिछले कार्यकाल के दौरान रिकॉर्ड संख्या में दुर्घटनाओं के लिए पुरस्कृत किया गया था।

यह भी पढ़ें -  मम्मी- पापा मुझे माफ करना, मेरी खेलों में रूचि नहीं’ लिख फंदे पर लटक गई बॉक्सर

राजद नेता भाई वीरेंद्र ने मांगा इस्तीफा
वहीं हादसे को लेकर राजद नेता भाई वीरेंद्र ने भी रेल मंत्री को इस्तीफा देने की बात कही है। उन्होनें कहा कि जिस देश की रेलवे का निजीकरण हो गया है उस देश में हादसे तो होंगे ही। पहले जब कांग्रेस और यूपीए सरकार में हादसे होते थे तो मंत्री इस्तीफा दे देते थे। अब इतने बड़े हादसे होने पर कोई मंत्री इस्तीफा नहीं देता। हमें इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं है। यह एक गिरोह की सरकार है जो इन चीजों के लिए जिम्मेदार है।

Advertisement