दीपावली के बाद इनको मिलेगा पदोन्नति का तोहफा

खबर शेयर करें -

देहरादून– प्रदेश के 2250 शिक्षकों को दीपावली के बाद पदोन्नति का तोहफा मिल सकता है। शासन इस पर लोक सेवा अधिकरण से लगी रोक हटाने के लिए याचिका दाखिल करेगा। इसके अलावा सहायक अध्यापक एलटी के शिक्षकों को पूरी सेवा में एक बार अंतर मंडलीय तबादलों का रास्ता भी खोलने की तैयारी है। शिक्षा महानिदेशालय ने इस संबंध में शासन को फिर से प्रस्ताव भेजा है।

शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक एलटी के 2250 शिक्षकों की पिछले तीन साल से भी अधिक समय से पदोन्नति लटकी है। पदोन्नति सहित विभिन्न मांगों के लिए प्रदेशभर के शिक्षक आंदोलनरत हैं। जिसे देखते हुए शासन ने लोक सेवा अधिकरण में स्थगनादेश रद्द करने के लिए याचिका दाखिल करने का निर्णय लिया है। शिक्षा महानिदेशक वंशीधर तिवारी ने कहा कि इसके लिए अधिकरण में याचिका दाखिल की जाएगी।

यह भी पढ़ें -  सांप को डंडे से पीट-पीटकर मारने वाले के गले पड़ गई ये मुसीबत


इसके अलावा सहायक अध्यापक एलटी के अंतरमंडलीय तबादलों के लिए शिक्षा महानिदेशालय ने शासन को भेजे प्रस्ताव में कहा, पूर्व में इस मामले में शासन को प्रस्ताव भेजा गया था, लेकिन कार्मिक विभाग की ओर से इस पर रोक लगाई गई है। राजकीय शिक्षक संघ प्रतिनिधियों ने बताया है। कि तबादला पाने वाले शिक्षक को मंडल में एलटी संवर्ग में सबसे कनिष्ठ कर संवर्ग में बदलाव किया जाए। जिसे देखते हुए शिक्षकों के अंतरमंडलीय तबादले की अनुमति दी जाए।

यह भी पढ़ें -  कुमाऊं कमिश्नर ने राष्ट्रीय राज्य मार्ग के सैनिटोरियम से नव निर्माणाधीन बाईपास का किया निरीक्षण ,यह अधिकारी रहे मौजूद

विभाग में नियुक्ति के लिए 2005 से पहले आवेदन करने वाले शिक्षकों को पुरानी पेंशन और साल में दो बार गृह परीक्षा की शिक्षकों की मांग पर अमल किया जा चुका है। कुछ अन्य पर भी जल्द निर्णय लिया जाएगा। बंशीधर तिवारी, शिक्षा महानिदेशक

Advertisement