ब्रेकिंग उत्तराखंड में आज भी बारिश का रेड अलर्ट

खबर शेयर करें -


प्रदेश में बीते कई दिनों से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। पहाड़ से लेकर मैदान तक आफत की बारिश हो रही है। आज भी उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश की चेतावनी के चलते आज प्रदेश के आठ जिलों में स्कूल बंद रहेंगे।


उत्तराखंड में आज भी भारी बारिश होने के आसार हैं। कई जिलों में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। कुमाऊं मंडल में आज भी भारी से भारी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से चंपावत, नैनीताल, ऊधम सिंह नगर और पिथौरागढ़ समेत चमोली और पौड़ी जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें -  संदिग्ध परिस्थितियों में पंखे से लटका मिला नाबालिग का शव, परिजनों में पसरा मातम, जांच शुरू

इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी
जहां एक ओर कुमाऊं में बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है तो वहीं गढ़वाल मंडल के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी और हरिद्वार जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने लोगों से खुले स्थान पर रहने व जाने से बचने की अपील की है। इसके साथ ही संवेदनशील व भूस्खलन वाले स्थानों के साथ ही नदी किनारे ज्यादा सतर्कता बरतने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें -  हादसे रोकने के लिए बनेंगे कैमरों से लैस चेकपोस्ट, नशेड़ी चालकों का लाइसेंस होगा निरस्त

आठ जिलों में आज स्कूल बंद
भारी से बहुत भारी बारिश के अलर्ट के चलते कुमाऊं के सभी छह जिलों में पहली से बारहवीं तक सभी स्कूल आज बंद रहेंगे। आंगनबाड़ी केंद्रों में भी छुट्टी घोषित की गई है। वहीं गढ़वाल मंडल के दो जिलों पौड़ी और रुद्रप्रयाग में भी शनिवार को स्कूल बंद रहेंगे।

Advertisement