राज्यपाल गुरमीत सिंह पहुंचे केदारनाथ धाम, विशेष पूजा अर्चना कर लगाए बाबा के जयकारे

खबर शेयर करें -

, देहरादून : राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि.) आज केदारनाथ धाम पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा केदार के दर्शन कर पूजा अर्चना की और रुद्राभिषेक कर विश्व एवं जन कल्याण की कामना की। इस दौरान उन्होंने केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों की समीक्षा भी की। राज्यपाल ने धाम को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए सभी से सामूहिक प्रयास करने की अपील की।

धाम पहुंचने पर जिलाधिकारी डाॅ. सौरभ गहरवार एवं पुलिस अधीक्षक डाॅ. विशाखा ने उनका स्वागत किया। इसके बाद राज्यपाल तीर्थ पुरोहित समाज एवं मुख्य पुजारी से मिले। उन्होंने पूजा के बाद मंदिर प्रांगण में खड़े श्रद्धालुओं का अभिवादन कर बाबा केदार के जयकारे भी लगवाए। उन्होंने श्रद्धालुओं से रूबरू होते हुए उनकी यात्रा व व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली।

यह भी पढ़ें -  राज्यपाल ने किया अपनी धर्मपत्नी के साथ मतदान, मतदाताओं से की मत का इस्तेमाल करने की अपील

चरम पर तीर्थयात्रियों का उत्साह
केदारनाथ की यात्रा में भक्तों का उत्साह अपने चरम पर है। शनिवार को दूसरे दिन धाम में 22,599 श्रद्धालुओं ने बाबा केदार के दर्शन कर पुण्य अर्जित किया था। वहीं, गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर घोड़ा-खच्चर व दंडी-कंडी के यात्रा करने वालों के साथ ही पैदल यात्री दिनभर धाम की चढ़ाई नापते रहे। वहीं, रविवार को भी सुबह से ही धाम में भक्तों की भीड़ जुटी है

Advertisement