PITHORAGARHपिथौरागढ़ में ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी, यात्रियों ने उठाया लुत्फ

खबर शेयर करें -

प्रदेश में मौसम ने करवट बदली है। सोमवार से पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड ने दस्तक दे दी है। कुमाऊं से लेकर गढ़वाल तक बारिश और बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है। पिथौरागढ़ में सोमवार को ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है।

पिथौरागढ़ में ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी
सोमवार को पिथौरागढ़ में ऊंची चोटियों बर्फबारी देखने को मिली। पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी मल्ला जोहार के लास्पा समेत छिपलाकेदार, पंचाचूली, हंसलिंग, नागनीधूरा, खलिया में भी बर्फबारी हुई है। जहां एक ओर मंगलवार को मैदानी इलाकों में धूप खिली है तो वहीं पहाड़ों पर आज भी बादल छाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें -  प्रदेश के विश्वविद्यालयों में कई सालों से खाली चल रहे शैक्षणिक पदों को 3 महीने के अंदर भरा जाएगा

धारचूला की व्यास, दारमा घाटियों में जमकर हुई बर्फबारी
पिथौरागढ़ जिले के धाररचूला की व्यास, दारमा घाटियों में भी जमकर बर्फबारी हुई हैं। सर्दी के सीजन की पहली बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश ने लोगों ने गरम कपड़े निकालने शुरू कर दिए हैं। बर्फबारी और बारिश के बाद तापमान लुढ़कने के कारण लोगों ने ठंड से बचाव के लिए हीटर और अंगीठी का सहारा लिया।

यह भी पढ़ें -  स्कूल आने के मामले में पहाड़ के बच्चे शहर के बच्चों से हैं आगें

आदि कैलाश दर्शन को पहुंचे यात्रियों ने बर्फबारी का उठाया लुत्फ
बर्फबारी के कारण पार्वती सरोवर में बर्फ गिरने से किनारे के हिस्से का पानी जमने लगा है। वहीं आदि कैलाश के दर्शन के लिए कई बाईकर्स के ग्रुप यहां पहुंचे हुए थे। जिन्होंने आदि कैलाश में बर्फबारी का आनंद उठाया। बर्फबारी के बाद से पहाड़ों पर ठं़ और भी ज्यादा बढ़ गई है

Advertisement